लगातार 6 छक्‍के जड़ने वाले बल्‍लेबाज को आईपीएल में नहीं मिला मौका, नीलामी में उतरेगा ये अमेरिका खिलाड़ी

Ali khan in IPL Auction Players List: आईपीएल 2022 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी की लिस्‍ट जारी हो गई है, जिसमें सिर्फ एक अमेरिकी क्रिकेटर को मौका मिला है।

Ali khan in IPL 2022 Auction
अली खान  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • नीलामी के लिए कुछ दिन बाकी रह गए हैं
  • 590 खिलाड़‍ियों की लिस्‍ट जारी की गई है

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को होने जा रहा है। नीलामी में 1214 खिलाड़ी अपने किस्मत आजमाना चाहते थे, लेकिन फाइनल लिस्ट में 590 प्लेयर्स को ही शामिल किया गया है। 15वें सीजन की नीलामी के लिए अमेरिका के 14 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था मगर यहां के एक ही क्रिकेटर को मौका मिला है, जिसका नाम अली खान हैं।

अली ने 6 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले 

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी खिलाड़ी ने अब तक सिर्फ 6 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। तेज गेंदबाज अली ने 2019 में अमेरिका की ओर से अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था। वह अब तक एक वनडे में मैदान पर उतरे हैं और एक विकेट झटका है। वहीं, उन्होंने पांच टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 5 विकेट चटकाए हैं। अली को 2016 में ऑटी कप और लॉस एंजिलिस में आईसीसी डब्‍ल्‍यूसीएल डिविजन फोर के लिए पहली बार अमेरिकी टीम में चुना गया था।

यह भी पढ़ें: आईपीएल नीलामी की लिस्‍ट से क्रिस गेल और एक दिग्‍गज क्रिकेटर का नाम गायब

केकेआर के हिस्सा रह चुके हैं अली

31 वर्षीय अली ने कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में धाक जमाकर सुर्खियों में आए थे। उन्हें ड्वेन ब्रावो ने सीपीएल में मौका दिलाया था। सीपीएल डेब्‍यू में खान ने अपनी पहली ही गेंद पर कुमार संगकारा को आउट किया था। अली साल 2020 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) स्क्वाड का हिस्सा रह चुके हैं। अली को तब हैरी गर्नी के चोटिल होने की वजह से जोड़ा गया था। गर्नी को अपने कंधे की सर्जरी के कारण लीग से नाम वापस पड़ा था। 

यह भी पढ़ें: ये अनकैप्‍ड भारतीय खिलाड़ी सबसे महंगी कीमत पर बिकेगा, पूर्व दिग्‍गज ने किया दावा

6 छक्‍के जड़ने वाला खिलाड़ी बाहर
अमेरिका के दाएं हाथ के बल्लेबाज जसकरन मल्होत्रा ने पिछले साल वनडे मैच में एक औवर में 6 छक्के जड़कर इतिहास रचा था। वह ननडे क्रिकेट में यह कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी थे। जसकरन से पहले सिर्फ हर्शेल गिब्स ही वनडे क्रिकेट में लगातार 6 गेंदों में 6 मारे।मल्होत्रा की तूफानी बल्लेबाजी के उम्मीद जताई जा रही थी कि वह आगामी आईपीएल सीजन में खेल सकते हैं, लेकिन इस साल उनका यह सपना अधूरा रह जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर