ICC Player of the Month: आईसीसी ने इन प्लेयर्स को चुना अप्रैल महीने का बेस्ट क्रिकेटर

क्रिकेट
भाषा
Updated May 09, 2022 | 15:50 IST

ICC Player of Month award for April: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने सोमवार को अप्रैल महीने के दो बेस्ट क्रिकेटर का ऐलान कर दिया।

Alyssa Healy and Keshav Maharaj
एलिसा हीली और केशव महाराज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने महीने के बेस्ट क्रिकेटर की घोषणा की
  • ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के प्लेयर ने मारी बाजी
  • एलिसा हीली और केशव महाराज का रहा जलवा

दुबई: ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली और दक्षिण अफ्रीकी पुरुष टीम के स्पिनर केशव महाराज को अपनी अपनी श्रेणियों में अप्रैल महीने के लिए सोमवार को आईसीसी का ‘ महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी’ चुना गया।

हीली को अप्रैल में क्राइस्टचर्च में महिला क्रिकेट विश्व कप फाइनल में 170 रन की मैच विजेता पारी खेली थी। यह विश्व कप के फाइनल मैच में किसी खिलाड़ी का सर्वोच्च स्कोर है।

यह भी पढ़ें: एलिसा हीली ने आईसीसी विश्‍व कप 2022 फाइनल में जड़े धुआंधार 170 रन, बनाया नया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड  

उन्होंने आईसीसी से जारी बयान में कहा, 'मैं दो शानदार खिलाड़ियों से आगे रहते हुए ‘महीने का पुरस्कार जीतने’ को विनम्रता से स्वीकार करती हूं।'

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर महाराज बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत स्वदेश में खेली गयी  श्रृंखला में टीम के जीत के नायक बनकर उभरे।

यह भी पढ़ें: केशव महाराज ने टेस्ट में दिलाया टी-20 का मजा, एक ओवर में बनाए 28 रन

उन्होंने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 16 विकेट लिये जिसमें दोनों टेस्ट की दूसरी पारियों में उन्होंने सात-सात विकेट लिये थे। उनकी टीम दोनों मैच को बड़े अंतर से जीतने में सफल रही।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर