Women's World Cup 2022: एलिसा हीली की पारी पाकिस्तान पर पड़ी भारी, ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की धमाकेदार जीत

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 08, 2022 | 15:00 IST

Australia vs Pakistan in Women's World Cup 2022: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एलिसा हीली की अर्धशतकीय पारी पाकिस्तान पर भारी पड़ गई। ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की।

Alyssa Healy
एलिसा हीली  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान मुकाबला
  • पाकिस्तान टीम को फिर मिली शिकस्त

माउंट मोनगानुई: सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली की शानदार बल्लेबाजी और अपने गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन के दम पर छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी महिला विश्व कप में मंगलवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट लिए। पाकिस्तान के लिए कप्तान बिस्माह मारूफ (नाबाद 78) और हरफनमौला आलिया रियाज (53) को छोड़कर कोई बल्लेबाज नहीं चल सकीं। दोनों ने 99 रन की साझेदारी की, जिसकी मदद से पाकिस्तान ने छह विकेट पर 190 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया ने 15.3 ओवर बाकी रहते मैच जीता

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के लिये स्टार विकेटकीपर हीली (72) ने अर्धशतक जमाया। ऑस्ट्रेलिया ने 15.3 ओवर बाकी रहते मैच जीत लिया। पहले मैच में इंग्लैंड को हराने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि पाकिस्तान दोनों मैच हारकर सबसे नीचे है। पहले मैच में उसे भारत ने हराया था। जीत के लिये 191 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया के लिये हीली और रशेल हैंस (34) ने 60 रन की साझेदारी की। पहले मैच में शतक जमाने वाली हैंस ने अपनी पारी में 34 गेंदों का सामना किया। उन्हें नशरा संधू ने आउट किया।

यह भी पढ़ें: आईसीसी ने महिला दिवस पर की ये खास पहल, भारत और पाकिस्तान की कप्तान ने खुलकर किया सपोर्ट

पेरी और मूनी ने टीम को जीत तक पहुंचाया

हीली और लानिंग (35) ने उपयोगी साझेदारी करके टीम को जीत की राह पर रखा। स्पिनर ओमैमा सोहेल ने 22वें ओवर में लैनिंग को आउट किया और 28वें ओवर की शुरुआत में हीली को पवेलियन भेजा। एलिसे पेरी (नाबाद 26) और बेथ मूनी (नाबाद 23) ने टीम को जीत तक पहुंचाया। इससे पहले कप्तान मारूफ और रियाज ने पाकिस्तान को शुरूआती झटकों से निकालकर सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। पाकिस्तान ने 13 ओवर में चार विकेट 44 रन पर गंवा दिये थे। 

 पाकिस्तान के लिये सबसे बड़ी साझेदारी

मारूफ और रियाज ने 99 रन की साझेदारी की जो महिला विश्व कप में पाकिस्तान के लिये सबसे बड़ी साझेदारी है। बच्चे को जन्म देने के छह महीने बाद मैदान पर लौटी मारूफ ने 122 गेंदों का सामना करके आठ चौके लगाये। उन्होंने अर्धशतक पूरा होने पर पवेलियन की ओर इशारा किया जहां उनकी सात महीने की बेटी फातिमा थी। ऑस्ट्रेलिया के लिये एलेना किंग ने दो जबकि मेगान शट, एलिसे पेरी, निकोला कारी और अमांडा वेलिंगटन ने एक एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान को एकतरफा अंदाज में मात देने के बावजूद चिंतित हैं मिताली राज

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर