कौन सा खिलाड़ी है आईपीएल इतिहास का 'गोल्डन डक', पिच पर दिए हैं सबसे ज्यादा 'अंडे'

Players with most Ducks in IPL history: चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ बल्लेबाज के नाम दर्ज है आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार खाता खोले बगैर पवेलियन वापस लौटने का रिकॉर्ड। 

Ambati-Rayudu
अंबाती रायुडू 
मुख्य बातें
  • अंबाती रायुडू 14 बार आईपीएल में बल्लेबाजी करते हुए नहीं खोल पाए हैं खाता
  • पिछले सीजन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ शून्य के स्कोर पर चोटिल होकर रायुडू लौटे थे पवेलियन
  • पांच खिलाड़ियों के नाम दर्ज है 13 बार खाता खोले बगैर पवेलियन लौटने का रिकॉर्ड

Most Ducks in IPL history: जब कभी आईपीएल या किसी अन्य टी20 लीग की बात होती है तो सबसे पहले चर्चा चौकों-छक्कों की बारिश की होती है। लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जिन्हें खिलाड़ी तो कम से कम कभी याद नहीं करना चाहते हैं। ऐसा ही एक अनचाहा रिकॉर्ड है सबसे ज्यादा बार पिच पर अंडे देने का या कहें शून्य पर आउट होने का। आईए आईपीएल के पंद्रहवें सीजन के आगाज से पहले जानते हैं कि कौन सा खिलाड़ी आईपीएल इतिहास का 'गोल्डन डक' है।

अंबाती रायुडू ने दिए हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा अंडे 
आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेट सर्किट में 3-डी खिलाड़ी के रूप में मशहूर अंबाती रायुडू के नाम दर्ज है। चेन्नई सुपर किंग्स में शामिल रायुडू ने आईपीएल में साल 2010 से 2021 तक कुल 175 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 29.44    की औसत से 31 बार नाबाद रहते हुए 3,916 रन बनाए हैं। इसी दौरान वो 14 बार अपना खाता खोलने में असफल रहे हैं।

दूसरे पायदान पर रोहित शर्मा का भी है नाम
रायूडु के बाद आईपीएल में सबसे ज्यादा बार अंडा देने का रिकॉर्ड साझा रूप से पीयूष चावला, हरभजन सिंह, पार्थिव पटेल, अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के नाम दर्ज है। ये सभी खिलाड़ी आईपीएल में 13-13 बार बल्लेबाजी करते हुए अपना खाता खोलने में नाकाम रहे हैं। इस तरह ये सभी इस शर्मनाक अचनाहे रिकॉर्ड की लिस्ट में दूसरे पायदान पर हैं। इन सभी खिलाड़ियों में से आगामी सीजन में अंबाती रायुडू, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे खेलते हुए नजर आएंगे। ऐसे में इन खिलाड़ियों के इस अनचाहे रिकॉर्ड में और इजाफा हो सकता है। 

एक सीजन में सबसे ज्यादा बार शून्य 
आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार खाता खोले बगैर पवेलियन वापस लौटने के रिकॉर्ड इयोन मोर्गन(2021), निकोलस पूरन(2021), मिथुन मनहास(2011), शिखर धवन(2020), मनीष पांडे(2012) और हर्षल गिब्स(2009) के नाम दर्ज है। ये सभी खिलाड़ी आईपीएल के एक सीजन में 4-4 बार खाता खोले बगैर पवेलियन वापस लौटे हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर