SL vs WI: आंद्रे रसेल ने फिर से की छक्कों की बारिश, वेस्टइंडीज ने किया 'क्लीन स्वीप'

Sri Lanka vs West Indies 2nd T20I: वेस्टइंडीज और मेजबान श्रीलंका के बीच खेले गए सीरीज के दूसरे व अंतिम टी20 में मेहमान टीम ने फिर से जीत दर्ज की। एक बार फिर आंद्रे रसेल चमके।

Andre Russell against Sri Lanka
श्रीलंका के खिलाफ आंद्रे रसेल की एक और धुआंधार पारी  |  तस्वीर साभार: AP

Sri Lanka vs West Indies 2nd T20: श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच पालेकल में टी20 सीरीज का दूसरा व अंतिम मुकाबला खेला गया। इस मैच में एक बार फिर वेस्टइंडीज को जीत मिली और उन्होंने इस सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लिया। दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज ने एक बार फिर आंद्रे रसेल के धमाके के दम पर 17 ओवर में 3 विकेट खोते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया।

श्रीलंका का लड़खड़ाता बल्लेबाजी क्रम

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान श्रीलंकाई टीम को पहला झटका 16 के स्कोर पर लगा था लेकिन उसके बाद भी वो बीच-बीच में विकेट गंवाते रहे और 155 रन तक ही पहुंच सके। श्रीलंका की तरफ से सर्वाधिक रन दासुन शनाका ने बनाए जिन्होंने छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 24 गेंदों में नाबाद 31 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज की तरफ से गेंदबाजी में फेबियन ऐलन ने 2 विकेट लिए जबकि कॉट्रेल, थॉमस और ब्रावो ने 1-1 विकेट चटकाया।

फिर आया आंद्रे रसेल का तूफान

जवाब में उतरी वेस्टइंडीज टीम के सामने 156 रनों का लक्ष्य था। उन्हें 23 के स्कोर पर लेंडल सिमंस (9) के रूप में पहला झटका लगा लेकिन इसके बाद ब्रैंडन किंग और शिमरोन हेटमायर ने 43-43 रनों की पारियां खेलकर टीम को संभाल लिया। ब्रैंडन किंग को कुमारा ने आउट किया जबकि कुछ देर बाद पॉवेल भी 17 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन इसके बाद पिच पर आए आंद्रे रसेल। पिछले मैच में धुआंधार बल्लेबाजी कर चुके रसेल ने इस बार 14 गेंदों में नाबाद 40 रन ठोक डाले और कुछ ही मिनटों में अपनी टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौट गए।

Andre Russell T20I

रसेल ने अपनी इस पारी में 6 छक्के जड़े। उन्होंने दो लगातार छक्के लाहिरू कुमारा की गेंद पर जड़े, एक छक्का परेरा की गेंद पर जड़ा, दो छक्के मलिंगा की गेंद पर जड़े 16वें ओवर की अंतिम गेंद पर मैथ्यूज की बॉल को छक्के के लिए उड़ाते हुए टीम को जीत दिला दी।

Andre Russell against SL in 2nd T20I

दो साल बाद लौटे, दोनों अवॉर्ड जीते

आंद्रे रसेल ने इस सीरीज के जरिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दो साल बाद वापसी की थी। वो दुनिया की अलग-अलग टी20 लीग में तो खेलते दिखते थे लेकिन देश के लिए नहीं, जिसकी वजह कुछ लोगों ने बोर्ड के साथ तनातनी बताई तो कुछ ने उनकी फिटनेस। खैर, रसेल ने लौटकर सबकी बोलती बंद कर दी और दो मैचों की इस सीरीज के दूसरे टी20 में उन्होंने 'मैन ऑफ द मैच' का अवॉर्ड भी जीता और साथ ही 'मैन ऑफ द सीरीज' का पुरस्कार भी। इस 31 वर्षीय बल्लेबाज ने सीरीज के पहले टी20 में 14 गेंदों पर 35 रन बनाने के साथ ही 1 विकेट भी लिया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर