एनरिक नॉर्टजे ने बनाया विराट को पहला टेस्ट शिकार, अब तक चार गेंदबाज कर पाए हैं ऐसा 

क्रिकेट
Updated Oct 19, 2019 | 13:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Virat Kohli become Anrich Nortje's maiden Test wicket: दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे ने रांची टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली को अपना शिकार बनाकर गेंदबाजों के एक स्पेशल क्लब में एंट्री कर ली।

Anrich Nortje and Virat Kohli
Anrich Nortje and Virat Kohli  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • रांची टेस्ट में 12 रन की पारी खेलकर विराट बने एनरिक नॉर्टजे का शिकार
  • करियर का दूसरा टेस्ट खेल रहे एनरिक नॉर्टजे का पहला टेस्ट शिकार
  • विराट को पहला शिकार बनाने वाले दुनिया के चौथे गेंदबाज हैं नॉर्टजे

रांची: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पुणे में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में मेजमान टीम ने 25 साल के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे को डेब्यू का मौका दिया। नॉर्टजे के लिए डेब्यू मैच बेहद निराशाजनक रहा और वो मैच के दौरान 100 रन खर्च करके कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। लेकिन सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट के लिए टीम मैनेजमेंट ने उनपर एक बार फिर विश्वास जताया और उन्होंने रांची में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सस्ते में पवेलियन भेजकर उस उस खराब प्रदर्शन की भरपाई कर ली। विराट कोहली नॉर्टजे के टेस्ट करियर का पहले शिकार बने। पुणे में नाबाद दोहरा शतक जड़ने वाले विराट केवल 12 रन की पारी खेल सके। 

रांची में विराट को आउट करते ही नॉर्टजे टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली को अपना पहला टेस्ट शिकार बनाने वाले चौथे और तीसरे दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज बन गए हैं। विराट कोहली नॉर्टजे की एक अंदर आती गेंद पर गच्चा खा गए और अंपायर ने उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दिया। हालांकि विराट कोहली ने अंपायर के इस फैसले को चुनौती दी लेकिन अंपायर्स कॉल की वजह से उन्हें पवेलियन वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

नॉर्टेज से पहले विराट को अपना पहला टेस्ट शिकार दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा, वेस्टइंडीज के अल्जारी जोसेफ और दक्षिण अफ्रीका के ही सेनुरन मुथुस्वामी बना चुके हैं। रबाडा ने साल 2015 में मोहाली टेस्ट में विराट का विकेट हासिल किया था। वहीं अल्जारी जोसेफ ने 2016 में एंटिगा में विराट का शिकार किया था। मौजूदा टेस्ट सीरीज के विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका ऑलराउंडर सेनुरन मुथुस्वामी ने विराट का विकेट झटका था। इस तरह अब नॉर्टजे भी इस स्पेशल क्लब में शामिल हो गए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर