'2010 में मुझे लगा धोनी को बल्लेबाजी नहीं आती है': गेंदबाज ने बयां किया दिलचस्प पुराना किस्सा

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Jun 08, 2021 | 05:40 IST

Anrich Nortje on MS Dhoni: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्ट्जे ने एक पुराना किस्सा बयां करते हुए कहा है कि एमएस धोनी को जब उन्होंने बैटिंग करते देखा तो ऐसा लगा कि उनको बैटिंग नहीं आती है।

MS Dhoni
MS Dhoni  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • एनरिच नॉर्ट्जे ने बयां किया पुराना किस्सा
  • जब नॉर्ट्जे को लगा कि धोनी को बल्लेबाजी करने नहीं आती है
  • आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं नॉर्ट्जे

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्ट्जे (Anrich Nortje) का कहना है कि 2010 चैंपियंस लीग टी20 टूर्नामेंट के दौरान उन्हें लगा कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को नहीं पता कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है। नॉर्ट्जे आईपीएल में फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं और 2010 में वह 16 साल के थे। उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के नेट्स के लिए गेंदबाजी करने बुलाया गया था।

नॉर्टजे ने कहा, "मैं इतना बड़ा नहीं था इसलिए किसी से डरता नहीं था। मुझे याद है मैंने धोनी को नेट्स पर गेंदबाजी की थी। ऐसा लगा नहीं कि वह ईमानदारी से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कई गेंदों पर अपने पैर का इस्तेमाल अच्छे से नहीं किया।"

उन्होंने कहा, "मैं झूठ नहीं बोलूंगा, मुझे उस वक्त लगा था कि धोनी को नहीं पता है कि किस तरह बल्लेबाजी करनी है।" नॉर्टजे ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने उस सीजन में 22 विकेट लिए थे।

2010 में धोनी के नेतृतव में चेन्नई ने दक्षिण अफ्रीका की स्थानीय टीम वारियर्स को आठ विकेट से हराकर चैंपियंस लीग का खिताब जीता था। फिलहाल महेंद्र सिंह धोनी अपने घर पर हैं और आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैच जब शुरू होंगे तो वो यूएई में दोबारा एक्शन में नजर आएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर