विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया, अनुष्‍का शर्मा ने दिया ऐसा रिएक्‍शन

Anushka Sharma reacts on Virat Kohli's captaincy quit decision: विराट कोहली ने टी20 विश्‍व कप के बाद टी20 इंटरनेशनल प्रारूप से कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है।

virat kohli and anushka sharma
विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा 
मुख्य बातें
  • विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल कप्‍तानी छोड़ने की घोषणा की
  • टी20 विश्‍व कप के बाद कोहली टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कप्‍तानी नहीं करेंगे
  • अनुष्‍का शर्मा ने विराट कोहली के पोस्‍ट पर रिएक्‍शन दिया है

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने गुरुवार को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के जरिये घोषणा की थी कि आगामी टी20 विश्‍व कप के बाद वह टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में राष्‍ट्रीय टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे। हाल ही में खबरें आईं थी कि कोहली काफी समय से एक प्रारूप से कप्‍तानी छोड़ने के बारे में विचार कर रहे हैं ताकि अपना ध्‍यान बल्‍लेबाजी पर लगा सकें।

जहां कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि कोहली का फैसला निस्‍सवार्थ है, वहीं अन्‍य लोग उनके फैसले से हैरान हैं क्‍योंकि उन्‍होंने बतौर कप्‍तान और बल्‍लेबाज शानदार प्रदर्शन किया है। अपने इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट में कोहली ने बीसीसीआई, अपने कोच, खिलाड़‍ियों और फैंस को खूबसूरत यात्रा के लिए धन्‍यवाद दिया है। उन्‍होंने साथ ही बताया कि यह फैसला लेना उनके लिए कठिन था और इस बारे में उन्‍होंने हेड कोच रवि शास्‍त्री व रोहित शर्मा से बातचीत की।

कोहली ने पोस्‍ट में लिखा, 'यह समझते हुए कि कार्यभार महत्‍वपूर्ण है और पिछले 8-9 साल में तीनों प्रारूपों में खेलना व 5-6 साल से नियमित कप्‍तानी करने के मेरे कड़े कार्यभार को देखते हुए, मुझे महसूस हुआ कि अपने आपको कुछ स्‍पेस देने की जरूरत है। मुझे भारतीय टेस्‍ट टीम और वनडे क्रिकेट का नेतृत्‍व करने के लिए पूरी तरह तैयार रहना है। मैंने टी20 कप्‍तान रहते हुए अपनी टीम को सबकुछ दिया और आगे के समय में बतौर खिलाड़ी टी20 टीम में योगदान देना जारी रखूंगा।'

अनुष्‍का शर्मा का रिएक्‍शन

विराट कोहली की पत्‍नी बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनुष्‍का शर्मा ने पति के पोस्‍ट पर रिएक्‍ट किया है। मशहूर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस ने कोहली के पोस्‍ट को अपनी इंस्‍टाग्राम स्‍टोरी पर शेयर करते हुए दिल का इमोजी बनाया। बता दें कि अनुष्‍का शर्मा इस समय कप्‍तान कोहली के साथ यूएई में हैं। कोहली इस समय आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह आगामी टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कमान संभालते हुए नजर आएंगे।

विराट कोहली के बाद कप्‍तानी के दावेदारों में रोहित शर्मा सबसे आगे हैं। कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने भारत के लिए शानदार कप्‍तानी की। इसके बाद आईपीएल में मुंबई इंडियंस का भी शर्मा ने बखूबी नेतृत्‍व किया। इसको देखते हुए रोहित शर्मा को विराट कोहली के उत्‍तराधिकारी के रूप में सर्वश्रेष्‍ठ विकल्‍प माना जा रहा है।

टीओआई के हवाले से सूत्र ने कहा, 'रोहित शर्मा के टी20 रिकॉर्ड्स खुद सब बयां करते हैं। टीम के साथियों के साथ रोहित का रिश्‍ता अच्‍छा है और कोहली भी उनकी इज्‍जत करते हैं।' 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर