MCG पर शेन वॉर्न के अंतिम संस्कार में एक लाख लोगों के जुटने की संभावना: रिपोर्ट

क्रिकेट
भाषा
Updated Mar 07, 2022 | 20:50 IST

Shane Warne Funeral at MCG: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान क्रिकेटर शेन वॉर्न के निधन के बाद क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। अब एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक तकरीबन 1 लाख लोग एमसीजी में उनके अंतिम संस्कार में जुट सकते हैं।

Shane Warne funeral to take place in MCG
एमसीजी में होगा शेन वॉर्न का अंतिम संस्कार  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • शेन वॉर्न का निधन
  • मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होगा अंतिम संस्कार !
  • रिपोर्ट के मुताबिक मैदान में जुट सकते हैं एक लाख लोग

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर अगले दो या तीन सप्ताह में राजकीय सम्मान के साथ महान स्पिनर शेन वॉर्न का अंतिम संस्कार किया जायेगा जिसमें करीब एक लाख लोगों के जुटने की संभावना है। परिवार के निजी तौर पर शोक मनाने के बाद बाद सार्वजनिक शोकसभा का आयोजन किया जायेगा । शोक सभा के बाद इस दिग्गज खिलाड़ी के अंतिम संस्कार की जानकारी अभी नहीं मिली है।

वॉर्न के मैनेजर जेम्स एर्सकिने ने एमसीजी में अंतिम संस्कार होने की पुष्टि नहीं की लेकिन संकेत दिया कि इस महान क्रिकेटर के कद को देखते हुए कोई और स्टेडियम उचित नहीं होगा। उन्होंने ‘द ऐज ’ से कहा, ‘‘और कहां।’’ ‘हेराल्ड सन’ के अनुसार अंतिम संस्कार दो या तीन सप्ताह में होगा और एमसीजी पर इसका पूरा इंतजाम किया जायेगा।

वॉर्न का परिवार थाईलैंड से उनका पार्थिव शरीर यहां लाये जाने का इंतजार कर रहा है। वॉर्न का थाईलैंड के कोह समुई द्वीप पर शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। ‘द ऐज’ ने सूत्रों के हवाले से कहा कि प्रधानमंत्री स्कॉट मौरीसन और विक्टोरिया के प्रधानमंत्री डेनियल एंड्रयूज भी इसमें भाग लेना चाहते हैं और वॉर्न के परिवार से तारीख पर बात कर रहे हैं।

एमसीजी वॉर्न का पसंदीदा मैदान था। उन्होंने 1994 पर इसी मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में हैट्रिक लगाई थी । उन्होंने लगातार तीन गेंद पर फिल डिफ्रेटस, डेरेन गॉ और डेवन मैलकम को आउट किया था। एमसीजी मैदान के बाहर वॉर्न की प्रतिमा लगी है और उनके निधन के बाद से यहां उनके प्रशंसकों का तांता लगा है । कोई फूल चढ़ा रहा है तो कोई बीयर के कैन तो कोई सिगरेट के पैकेट या मीट पाई।

ये भी पढ़िएः शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि देते हुए रो पड़े पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग

एमसीजी के सदर्न स्टैंड का नाम भी एस के वॉर्न स्टैंड रखने का फैसला किया गया है । वॉर्न के निधन वाले दिन ही आस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर रॉडनी मार्श का भी निधन हो गया था । वेस्टर्न आस्ट्रेलिया सरकार ने उनका अंतिम संस्कार भी राजकीय सम्मान के साथ करने का फैसला किया है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया, विक्टोरिया, पश्चिम आस्ट्रेलिया और दक्षिण आस्ट्रेलिया के राज्य क्रिकेट संघों के अलावा सेंट किल्डा क्रिकेट क्लब (जहां वॉर्न खेले) के इस हफ्ते बैठक करके आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के इन दो दिग्गजों को श्रद्धांजलि देने पर चर्चा करने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर