Asghar Afghan को दोबारा अफगानिस्‍तान का कप्‍तान बनाया गया

क्रिकेट
Updated Dec 11, 2019 | 18:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Asghar Afghan reappointed as captain: अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने शीर्ष प्रबंधन ने अफगान को दोबारा कप्‍तान नियुक्‍त करने का फैसला किया। अफगान अब राशिद खान की जगह टीम की कमान संभालेंगे।

asghar afghan
असगर अफगान 
मुख्य बातें
  • असगर अफगान को तीनों प्रारूपों में दोबारा कप्‍तान नियुक्‍त किया गया
  • असगर अफगान अब राशिद खान की जगह लेंगे
  • अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को अफगान को कप्‍तानी सौंपी

काबुल: अनुभवी बल्‍लेबाज असगर अफगान को बुधवार को दोबारा अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है। अफगान क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में राष्‍ट्रीय टीम की कमान संभालेंगे। अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने शीर्ष प्रबंधन ने अफगान को दोबारा कप्‍तान नियुक्‍त करने का फैसला किया। अफगान अब राशिद खान की जगह टीम की कमान संभालेंगे। अब राशिद खान अफगानिस्‍तान टीम के उप-कप्‍तान होंगे।

बता दें कि विश्‍व कप 2019 से तीन महीने पहले अफगानिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने गुलबदीन नईब को वनडे टीम की कमान सौंपी थी जबकि राशिद खान को टी20 कप्‍तान बनाया था। रहमत शाह को टेस्‍ट कप्‍तानी सौंपी गई थी। फिर जुलाई में एसीबी ने अपना फैसला बदला और राशिद खान को तीनों प्रारूपों का कप्‍तान बनाया और असगर अफगान को उप-कप्‍तानी सौंपी गई।

 

 

एसीबी ने जब असगर अफगान को कप्‍तानी से हटाया था तब बोर्ड को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। गुलबदीन नईब ने भी कहा था कि असगर अफगान उनके कप्‍तान हैं और राशिद खान व मोहम्‍मद नबी सहित कई खिलाड़‍ियों ने इस पर अपनी सहमति दर्ज कराई थी। 

अफगानिस्‍तान का विश्‍व कप में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। उसने अपने सभी 9 मैच गंवाए और अंक तालिका में आखिरी स्‍थान पर थी। नईब की कप्‍तानी में अफगानिस्‍तान ने कुल 12 वनडे खेले, जिसमें से सिर्फ दो में जीत मिली जबकि 10 मैचों में टीम को शिकस्‍त झेलनी पड़ी।

वहीं अफगान के नेतृत्‍व में अफगानिस्‍तान ने 56 वनडे खेले, जिसमें से 36 मैचों में जीत दर्ज की और 21 मुकाबले गंवाए। पिछले साल एशिया कप में अफगानिस्‍तान ने अफगान की कप्‍तानी में भारत के खिलाफ टाई मैच खेला था।

असगर अफगान अफगानिस्‍तान टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़‍ियों में से एक हैं। उन्‍होंने अब तक क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कुल मिलाकर 181 मैच खेले हैं। इनमें से 104 मुकाबलों में उन्‍होंने कप्‍तानी की। अफगानिस्‍तान ने अपना उद्घाटन टेस्‍ट मैच अफगान की कप्‍तानी में ही खेला था। अफगानिस्‍तान ने 2018 जून में भारत के खिलाफ बेंगलुरु में अपना डेब्‍यू टेस्‍ट खेला था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर