VIDEO: किसी ने बल्ब बदलवाया और किसी ने कराया भांगड़ा, ऐश गार्डनर के इस जबरदस्त कैच पर आई मीम्स की बाढ़

Ash Gardner's stunning catch pic viral: ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ऐश गार्डनर की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कैच लेने की एक तस्वीर पर मीम्स की बाढ़ आ गई।

Ash Gardner catch Video
ऐश गार्डनर  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच
  • ऐश गार्डनर ने मैच में शानदार कैच पकड़ा

ऑस्ट्रेलिया का आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में विजय अभियान जारी है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने छठे मैच में दक्षिण अफ्रीका को पांच विकेट से धूल चटाई। मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैग लेनिंग की दमदार शतकीय पारी की चर्चा तो रही ही, लेकिन साथ ही ऑलराउंडर ऐश गार्डनर के एक जबरदस्त कैच की भी जमकर तारीफ हो रही है। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इसके अलावा बाउंड्री पर कैच पकड़ने वाली तस्वीर को लेकर मीम्स की बाढ़ आ गई है। लोग अपने-अपने अंदाज में फोटो को लेकर रचनात्मकता दिखा रहे हैं। किसी ने गार्डनर से बल्ब बदलवाया तो किसी ने उनसे भांगड़ा कराया।

ऐसे हुई तस्वीर पर मीम्स बनने की शुरुआत

दरअसल, दक्षिण अफ्रीकी पारी के 46वें ओवर में मिग्नॉन डू प्रीज ने बाईं हाथ की स्पिनर जेस जोनासेन पर डीप मिड विकेट पर कड़ाकेदार शॉट लगाया। एक पल को लगा कि यह छक्का चला जाएगा पर वहां मौजूद गार्डनर ने अपना संतुलन बनाए रखा और हवा में उछलकर एक हाथ से बेहतरीन कैच लपक लिया। कुछ लम्हों के लिए तो खुद गार्डनर को भी यकीन नहीं हुआ कि उन्होंने गेंद पकड़ ली है। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम के ट्विटर हैंडल से फैंस से अपनी क्रिएटिविटी दिखाने के लिए कहा गया। फिर किया था फैंस भी मस्ती के मूड में आ गए और उन्होंने गार्डनर के कैच लपकने की तस्वीर पर ढेरों मीम्स बना डाले।

यह भी पढ़ें: महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के शानदार प्रदर्शन पर पीएम मोदी ने स्कॉट मॉरिसन को दी बधाई

लोगों ने कुछ ऐसे दिखाई अपनी क्रिएटिविटी

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by ICC (@icc)

ऑस्ट्रेलिया को मिला था 272 रन का टारगेट

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 271/5 का स्कोर खड़ा किया था। अफ्रीकी टीम के लिए लौरा वोलवार्ट ने 134 गेंदों पर 90 रन बनाए जबकि कप्तान सुन लुस (52) ने एक और अर्धशतक जमाया। वहीं, छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने 272 रन का टारगेट 5 विकेट गंवाकर 45.2 में आसानी से हासिल कर लिया। लेनिंग ने 130 गेंदों में 15 चौकों और 1 छक्के की बदौलत नाबाद 135 रन की पारी खेली। लेनिंग ने विश्व कप में अपना तीसरा शतक लगाया। वैसे, उनका यह 15वां वनडे शतक था। इस जीत से ऑस्ट्रेलिया ने शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। उसके छह मैचों में 12 अंक है और उसे अब बांग्लादेश से अपना आखिरी लीग मैच खेलना है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को महिला विश्व कप में मिली एक और शिकस्त, ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी ओवर में जीता मुकाबला

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर