AUS vs ENG, 2nd Ashes Test: दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग-11 का ऐलान, लंबे समय बाद इस खिलाड़ी की वापसी

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 15, 2021 | 13:19 IST

Australia's playing 11 for 2nd Ashes Test: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे एशेज टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। लंबे समय बाद झाय रिचर्डसन की टीम में वापसी हुई है।

Australia playing 11 for 2nd Ashes Test
ऑस्ट्रेलियाई टीम (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • दोनों टीमें दूसरे टेस्ट में एडिलेड में भिड़ेंगी
  • ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 9 विकेट से जीता था

एडीलेड: तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को चोटिल जोश हेजलवुड की जगह इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे दिन-रात्रि टेस्ट मैच के लिये ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिन्स ने मैच की पूर्व संध्या पर अंतिम एकादश घोषित की जिसमें सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को भी शामिल किया गया है जो पसलियों में चोट से परेशान थे।

हेजलवुड के चोटिल होने के बाद उनका स्थान लेने के लिये रिचर्डसन और माइकल नेसर के बीच मुकाबला था। नेसर का हालांकि टेस्ट पदार्पण का इंतजार बढ़ गया। रिचर्डसन ने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने दोनों मैच 2019 के शुरू में खेले थे जिनमें उन्होंने छह विकेट लिये थे। उन्होंने शैफील्ड शील्ड में इस सत्र में 13.43 की औसत से 23 विकेट लिये हैं जिससे वह टेस्ट टीम में वापसी करने में सफल रहे।

वॉर्नर को टीम में शामिल करने का मतलब है कि उस्मान ख्वाजा का टेस्ट टीम में वापसी का इंतजार बढ़ गया है। उन्होंने अपना आखिरी मैच 2019 में एशेज श्रृंखला में खेला था।

 ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज कप्‍तान ने इंग्‍लैंड के जख्‍मों पर छिड़का नमक, दे डाली कड़ी चेतावनी

ऑस्ट्रेलिया (अंतिम एकादश) : डेविड वॉर्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिन्स (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, झाय रिचर्डसन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर