Viral Video: जो रूट ने अपनी इस बॉल से चौंकाया, विकेटकीपर ने तो हैरान ही कर डाला

Joe Root bouncer to Usman Khawaja: इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने स्पिनर होने के बावजूद अपनी इस गेंद से ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज उस्‍मान ख्‍वाजा को हैरान कर दिया। रूट की इस गेंद का वीडियो वायरल हो चुका है।

joe root surprises usman khawaja with the bouncer
जो रूट ने बाउंसर से उस्‍मान ख्‍वाजा को हैरान किया  
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच सिडनी में चौथा टेस्‍ट जारी
  • जो रूट ने उस्‍मान ख्‍वाजा को बाउंसर डालकर चौंकाया
  • उस्‍मान ख्‍वाजा ने दोनों पारियों में शतक जमाकर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई

सिडनी: इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट वैसे तो स्पिनर हैं, लेकिन सिडनी में चल रहे चौथे टेस्‍ट में चायकाल से ठीक पहले उन्‍होंने बाउंसर गेंद डालकर उस्‍मान ख्‍वाजा को चौंका दिया। रूट ने तेज गति की बाउंसर डाली, जिस पर ख्‍वाजा को नीचे झुकना पड़ा। जोस बटलर और जॉनी बेयरस्‍टो के चोटिल होने के कारण विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभालने वाले ओली पोप ने बहुत ही शानदार अंदाज में गेंद को लपका। ख्‍वाजा ने फिर रूट की तरफ देखकर एक बाउंसर का इशारा किया और खिलाड़ी चाय ब्रेक के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ बढ़ गए।

इंग्‍लैंड ने मार्नस लाबुशेन और स्‍टीव स्मिथ के महत्‍वपूर्ण विकेट लिए, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर रखी थी। चायकाल तक ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी बढ़त 271 रन की कर ली थी। उस्‍मान ख्‍वाजा (101*) ने दूसरी पारी में भी शतक जमाकर ऑस्‍ट्रेलिया को ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया है। ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 265/6 के स्‍कोर पर घोषित की और इंग्‍लैंड के सामने 388 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा है। जवाब में इंग्‍लैंड ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 30 रन बिना किसी नुकसान के बना लिए हैं।

उस्‍मान ख्‍वाजा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान कई रिकॉर्ड्स ध्‍वस्‍त किए। उस्‍मान ख्‍वाजा 2019 में रोहित शर्मा के बाद से पहले बल्‍लेबाज बने, जिन्‍होंने दोनों पारियों में शतक जमाया है। उस्‍मान ख्‍वाजा एशेज टेस्‍ट मैच में पांचवें नंबर पर आकर दोनों पारियों में शतक जमाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले डेनिस कांपटन (1947, इंग्‍लैंड) और स्‍टीव वॉ (1997, ऑस्‍ट्रेलिया) यह कमाल कर सके थे। 

उस्‍मान ख्‍वाजा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में दोनों पारियों में शतक जमाने वाले तीसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले डग वॉल्‍टर्स ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 1969 में 242 और 103 रन की पारी खेली थी। फिर रिकी पोंटिंग ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 120 और 143* रन बनाए थे। उस्‍मान ख्‍वाजा ने 2022 में इंग्‍लैंड के खिलाफ 137 और 101* रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया में आखिरी दो बल्‍लेबाज, जिन्‍होंने दोनों पारियों में शतक जमाए। वो हैं विराट कोहली 115 और 141* और उस्‍मान ख्‍वाजा 137* और 101 रन।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर