एश्वेल प्रिंस ने अचानक बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा दिया !

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Feb 09, 2022 | 21:21 IST

Bangladesh cricket team batting coach Ashwell Prince resigns: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच एश्वेल प्रिंस ने अचानक अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Ashwell Prince
एश्वेल प्रिंस  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बैटिंग कोच का इस्तीफा
  • पूर्व दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी एश्वेल प्रिंस के पास था पद
  • अचानक इस्तीफा देने से बांग्लादेश क्रिकेट में खलबली

साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एश्वेल प्रिंस ने बांग्लादेश की टीम के बल्लेबाजी कोच के पद से इस्तीफा दे दिया है। इस बारे में ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में जानकारी दी गई। अब प्रिंस मार्च में साउथ अफ्रीका के दौरे के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में बांग्लादेश के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा नहीं होंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा, "हमें कुछ मिनट पहले ईमेल पर उनका इस्तीफा मिला है। उन्होंने अपने फैसले के लिए पारिवारिक कारणों का हवाला दिया है।"

अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में इस साल के टी20 विश्व कप तक चलने वाली स्थायी भूमिका निभाने से पहले प्रिंस को पिछले साल के जिम्बाब्वे दौरे के बाद से एक अल्पकालिक सौदे के लिए पद पर नियुक्त किया गया था। बांग्लादेश के साथ स्थायी भूमिका निभाने के लिए, प्रिंस ने साउथ अफ्रीका में घरेलू टीम पश्चिमी प्रांत के मुख्य कोच के रूप में इस्तीफा दे दिया था।

44 वर्षीय पूर्व खिलाड़ी का इस्तीफा बांग्लादेश के पूर्व मुख्य कोच जेमी सिडन्स को दिसंबर 2021 में बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में शामिल किए जाने के एक महीने बाद आया है। उस समय, बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा था कि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि वह किस क्षेत्र में काम करेंगे।

उनके कार्यकाल के दौरान, बांग्लादेश को बल्लेबाजी को लेकर मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ा, खासकर संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में पुरुषों के टी 20 विश्व कप के दौरान। लेकिन बांग्लादेश बे ओवल टेस्ट में न्यूजीलैंड पर आठ विकेट से आश्चर्यजनक जीत दर्ज करने में सफल रहा।

पूर्व गेंदबाजी कोच ओटिस गिब्सन के इंग्लैंड काउंटी की ओर से यॉर्कशायर के मुख्य कोच के रूप में शामिल होने के बाद प्रिंस पिछले कुछ हफ्तों में बांग्लादेश के कोचिंग स्टाफ के दूसरे सदस्य हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर