पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ के बयान ने बढ़ाई भारतीय प्रशंसकों की धड़कनें

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर के मुकाबले की पूर्व संध्या पर हेड कोच राहुल द्रविड़ के एक बयान ने भारतीय प्रशंसकों की नीदे उड़ा दी है।

Rahul-Dravid
राहुल द्रविड़( स्क्रीन ग्रैब)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में आज होगा सुपर-फोर राउंड में मुकाबला
  • राहुल द्रविड़ ने मैच की पूर्व संध्या पर बताया बीमार है टीम का एक तेज गेंदबाज
  • तीन स्पिनर्स के साथ पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सामने होगी मैदान में उतरने की मजबूरी

दुबई: एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को दुबई में सुपर फोर राउंड का मुकाबला होना है। मौजूदा टूर्नामेंट में खेले जाने वाले इस दूसरे महामुकाबले से पहले प्रेस से मुखातिब होने आए टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ के एक बयान ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की दिल की धड़कनें बढ़ा दी हैं। 

बीमार है आवेश खान, नहीं किया शनिवार को अभ्यास
द्रविड़ के मुताबिक टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आवेश खान बीमार हैं। मौसम की वजह से उन्हें बुखार है और डॉक्टर उनकी देखभाल कर रहे हैं। वो आज प्रैक्टिस में शामिल नहीं हुए लेकिन उनकी तबीयत ज्यादा गंभीर नहीं है आशा करता हूं कि वो कल के मैच के लिए फिट हो जाएंगे। नहीं तो आने वाले मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।

जडेजा पहले ही हो चुके हैं बाहर
आवेश खान के बीमार होने से पहले रवींद्र जडेजा के एशिया कप से बाहर होने की खबर आ चुकी है। पहले से ही जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम में नहीं हैं। अक्षर पटेल को जडेजा की जगह टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में अगर आवेश खान रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में नहीं खेलते हैं तो टीम इंडिया के मैनेजमेंट के सामने प्लेइंग-11 के चयन को लेकर मुश्किल खड़ी हो जाएगी। 

तीन स्पिनर्स के साथ टीम इंडिया को उतरना पड़ेगा मैदान में 
पाकिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में टीम इंडिया को दो तेज गेंदबाजों और तीन स्पिनर्स के साथ उतरना पड़ेगा। तीसरे तेज गेंदबाज की जिम्मेदारी निश्चित तौर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को उठानी पड़ेगी जिन्होंने पाकिस्तान को पहले मुकाबले में अपनी तेज रफ्तार शॉर्टपिच गेंदों से परेशान किया था। 

दोनों टीमों की एकादश में होगा बदलाव
पाकिस्तान की टीम को भी भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए अपनी गेंदबाजी में बदलाव करना पड़ेगा। तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी भी साइड स्ट्रेन की वजह से इस मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में दोनों टीमों की गेंदबाजी में बदलाव रविवार को देखने को मिलेगा। भारतीय टीम जडेजा की जगह अक्षर पटेल को मौका देगी और आवेश खान की जगह हार्दिक पांड्या की वापसी होगी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर