Asia Cup Final: भारतीय जर्सी पहने प्रशंसकों को नहीं दिया स्टेडियम में प्रवेश, कहा- इंडिया गो आउट, गो बैक

एशिया कप 2022 के खिताबी मुकाबला देखने गए भारतीय दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया गया क्योंकि वो टीम इंडिया की जर्सी पहने थे। सुरक्षा कर्मियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया। 

Indian-Fans
भारतीय प्रशंसक  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • एशिया कप के फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय प्रशंसकों के साथ हुआ दुर्व्यवहार
  • टीम इंडिया और भारतीय टीम की जर्सी पहने होने की वजह से नहीं दिया गया स्टेडियम में प्रवेश
  • सुरक्षाकर्मियों ने की धक्का-मुक्की और कहा-इंडिया गो आउट, गो बैक

दुबई: एशिया कप 2022 के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे फाइनल मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के साथ दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है। जहां भारत आर्मी और टीम इंडिया की जर्सी पहनकर फाइनल मुकाबला देखने पहुंचे दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया गया।

भारतीय क्रिकेट टीम के फैन ग्रुप भारत आर्मी के ट्विर हैंडल से एक वीडियो साझा किया गया है जिसमें कुनाल नाम के शख्स ने अपने साथियों के साथ बताया कि उन्हें दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम की जर्सी पहनकर नहीं घुसने दिया गया।

भारतीय जर्सी पहनने की वजह से नहीं दिया स्टेडियम में प्रवेश
प्रशंसक ने वीडियो में बताया, आप देख सकते हैं कि हम दुबई इंटरनेशन क्रिकेट स्टेडियम के बाहर हैं। मामला यह है कि एक भारतीय प्रशंसक के रूप में हमें फाइनल मैच देखने के लिए स्टेडियम में नहीं जाने दिया जा रहा है। ऐसा मेरे साथ ही नहीं अन्य लोगों के साथ भी हुआ है। हमें सीधे तौर पर वापस जाने के लिए कहा गया क्योंकि हमने भारत की जर्सी पहनी हुई थी। मैं ये समझ सकता हूं कि शायद ये निर्देश होंगे के केवल श्रीलंका और पाकिस्तान के फैन्स को स्टेडियम में जाने देना है।

सुरक्षाकर्मियों ने मारे धक्के, कहा-इंडिया गो आउट, गो बैक
एक अन्य प्रशंसक नरेश ने बताया, पुलिस धक्के मार रही है और कह रही है कि इंडिया गो आउट, गो बैक( भारत वालो बाहर जाओ, वापस जाओ)। ये जर्सी मत पहनो। इंडिया की जर्सी पहनने की वजह से हमें स्टेडियम में जाने नहीं दिया गया। हम तो क्रिकेट देखने आए हैं मस्ती करने आए हैं। लेकिन ये तो गलत बात है।  वीडियो में नजर आ रही महिला प्रशंसक ने बताया, स्टेडियम के लोगों ने हमसे कहा कि अगर तुम्हें अंदर जाना है तो श्रीलंका या पाकिस्तान की जर्सी पहनकर जाओ। 

नहीं जारी किए गए थे इस संबंध में कोई निर्देश
कुनाल ने अंत में कहा, मैं एक भारतीय फैन के रूप में किसी और टीम की जर्सी पहनकर क्यों मैच देखने जाऊं। ऐसा भी नहीं है कि मैं भारत में हूं और जल्दी से घर जाकर अपनी जर्सी बदलकर वापस आ जाऊं। ऐसा कहने का भी कोई औचित्य नहीं है। जो भी बात हो लेकिन उसे कहने का सलीका होता है। आपने वेबसाइट या ईमेल पर इस तरह के कोई निर्देश जारी नहीं किए कि दूसरी टीम की जर्सी पहने दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। हम यहां आए और अचानक पता चला कि ये नियम है। 

सुरक्षाकर्मियों का व्यवहार है निराशाजनक
अंत में प्रशंसक ने कहा, अगर ये नियम हमारी सुरक्षा के लिए है तो भी हमें अच्छे से बताइये। लेकिन हमें धक्का मार रहे हैं क्योंकि हम मैच देखने आए हैं। फैन्स ने हमारे साथ धक्का-मुक्की की ये चलता है लेकिन अगर सुरक्षाकर्मी ऐसा करें तो वो निराशाजनक है। मैं आशा करता हूं कि ये मामला सुलक्ष झाएगा। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर