IND vs PAK: पहली बार टी20 में टीम इंडिया के पेस अटैक किया पर्फेक्ट-10 प्रदर्शन

India (IND) vs Pakistan (PAK) Asia Cup 2022 T20 Match: भारत के तेज गेंदबाजों ने मिलकर एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले में वो कर दिखाया जो इससे पहले कभी नहीं किया था।

Hardik-Pandya-Arshdeep-Singh-Bhuvnehwar-kumar
हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले में भारतीय पेसर्स ने मचाया धमाल
  • भारतीय तेज गेंदबाजों ने पहली बार टी20 में चटकाए सभी 10 विकेट
  • भुवनेश्वर कुमार रहे सबसे सफल भारतीय गेंदबाज, जड़ा विकेटों का चौका

दुबई: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में रविवार को खेले गए मुकाबले पर पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें लंबे समय से थी। ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने घास वाली विकेट पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान के इस फैसले को टीम इंडिया की पेस बैटरी ने सही साबित किया और शुरुआत से ही विकेटों की झड़ी लगी दी। 

पहली बार पेसर्स ने झटके मैच के सभी 10 विकेट
इस महा-मुकाबले में भारत के लिए विकेट लेने की भुवनेश्वर कुमार ने बाबर आजम का शिकार करके की और अंत अर्शदीप सिंह ने शाहनवाज दहानी को बोल्ड करके किया। इस बीच सारे विकेट भारत के तेज गेंदबाजों ने ही लिए। पहली बार अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारतीय टीम के लिए विरोधी टीम के सभी 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने लिए है।

भुवनेश्वर और हार्दिक पांड्या ने मचाया धमाल
भुवनेश्वर कुमार सबसे सफल भारतीय गेंदबाज रहे उन्होंने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट चटकाए। मैच में वह भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे। वहीं हार्दिक पांड्या ने बीच के ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए और पाकिस्तान की टीम की कमर तोड़ दी। 

आवेश और अर्शदीप ने भी किया अपना काम
कहर परपाते भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या को इस दौरान युवा गेंदबाजों आवेश खान और अर्शदीप का भी साथ मिला। आवेश ने जहां 2 ओवर में 19 रन खर्च करके 1 विकेट हासिल किया वहीं अर्शदीप थोड़ महंगे साबित हुए लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ पहली बार खेलते हुए 3.5 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट चटकाने में सफल रहे। 

शार्ट पिच गेंदों को बनाया हथियार, और किया प्रहार
भारतीय गेंदबाजों ने मैदान पर शार्टपिच गेंदों और बाउंसर्स को अपना हथियार बनाया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को चौंकाते हुए आउट किया। शुरुआत में भारतीय गेंदबाजों को अंदाजा हो गया कि गेंद स्विंग नहीं हो रही है लेकिन पिच पर पेस और उछाल है। ऐसे में रणनीति में तत्काल बदलाव किया गया और उसका फायदा भी टीम इंडिया को मिला। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर