रहमानुल्लाह गुरबाज ने खेली आतिशी पारी, उड़ाए श्रीलंका के गेंदबाजों के छक्के  

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने शनिवार को एशिया कप 2022 के सुपर फोर राउंड के पहले मुकाबले में श्रीलंका के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए।

rahmanullah-gurbaz
रहमानुल्लाह गुरबाज  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के खिलाफ सुपर फोर राउंड के पहले मैच में रहमानुल्लाह गुरबाज ने खेली 45 गेंद में 84 रन की आतिशा पारी
  • इस दौरान उन्होंने जड़े 4 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के
  • बने एशिया कप 2022 में सबसे बड़ी पारी और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

शारजाह: रहमानुल्लाह गुरबाज ने शनिवार को एशिया कप 2022 के सुपर फोर राउंड के पहले मुकाबले में मेजबान श्रीलंका के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। उन्होंने 45 गेंद में 84 रन की धमाकेदार पारी खेली। गुरबाज दुर्भाग्यशाली रहे और अपना शतक पूरा करने से चूक गए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 4 चौके और 6 छक्के जड़े। उनकी इस पारी की बदौलत अफगानिस्तान की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही।

22 गेंद में जड़ दिया आतिशी अर्धशतक
पारी का आगाज करने आए रहमानुल्लाह गुरबाज ने शुरुआत में ही अपने तेवर दिखा दिए थे। उन्होंने हजरतउल्लाह जजई के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 4.5 ओवर में 46 रन की साझेदारी की। इसके बाद उन्होंने 22 गेंद में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा करके अपने मंसूबे जाहिर कर दिए थे। 46 के स्कोर पर जजई के आउट होने के बाद उन्होंने रन बनाने का तूफानी अंदाज जारी रखा और इब्राहिम जादरान के साथ 93 रन की साझेदारी करके टीम को 15.3 ओवर में 139 रन तक पहुंचा दिया। अंतिम ओवरों में गुरबाज तेजी से रन बनाने की कोशिश में असिथ फर्नांडो की गेंद पर बाउंड्री पर लपके गए। उनके पास शतक जड़ने का शानदार मौका था लेकिन वो ऐसा करने से चूक गए।

दो मामलों में रिजवान को पीछे छोड़ा 
अपनी इस पारी के दौरान रहमानुल्लाह मौजूदा एशिया कप में मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़कर सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। शुक्रवार को रिजवान ने हांगकांग के खिलाफ 76 रन की नाबाद पारी खेली थी। ऐसे में 24 घंटे के अंदर ही गुरबाज ने रिजवान को पीछे छोड़ दिया। श्रीलंका के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने के बाद गुरबाज एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। उनके नाम 3 मैच की 3 पारियों में 45 के औसत और 166.66 के स्ट्राइक रेट के साथ 135 रन दर्ज हो गए हैं। उनके बाद इस मामले में दूसरे पायदान पर भी मोहम्मद रिजवान 2 मैच की 2 पारियों में 121 रन के साथ काबिज हैं। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर