Asia Cup 2022: पहले ही दौर में थमा बांग्लादेश का सफर, रोमांचक जीत के बाद सुपर-फोर में पहुंचा श्रीलंका  

श्रीलंका क्रिकेट टीम ने करो या मरो के मुकाबले में बांग्लादेश को 2 विकेट के अंतर से मात देकर एशिया कप 2022 के सुपर फोर दौर में पहुंच गई है। इस हार के साथ ही बांग्लादेश का सफर टूर्नामेंट में थम गया है।

Sri-Lanka-Cricket-Team
श्रीलंका क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का सफर एशिया कप में पहले ही दौर में थम गया
  • श्रीलंका ने 4 गेंद और 2 विकेट शेष रहते हासिल किया जीत के लिए मिला 184 रन का लक्ष्य
  • कप्तान दसुन शनाका और कुसल मेंडिस ने लिखी श्रीलंका की जीत की इबारत

दुबई: एशिया कप 2022 में पिछले बार की उपविजेता बांग्लादेश का सफर श्रीलंका के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हार के साथ खत्म हो गया। बेहद उतार चढ़ाव वाले मुकाबले में हार जीत का फैसला नो बॉल से हुआ। जीत लिए मिले 184 रन के लक्ष्य को श्रीलंका ने 4 गेंद और 2 विकेट रहते हासिल कर लिया। श्रीलंका की जीत के हीरो अंत में 3 गेंद में 10 रन की पारी खेलने वाले असिथा फर्नांडो रहे।

77 रन पर श्रीलंका ने गंवा दिए थे 4 विकेट
इबादत हुसैन की शानदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका ने 77 रन के स्कोर पर श्रीलंका ने 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद कुशल मेंडिस और कप्तान दसुन शनाका ने पारी को संभाला और टीम को 133 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। शनाका के 60 रन बनाकर आउट होने के बाद श्रीलंका की पारी एक बार फिर लड़खड़ा गई। कप्तान दसुन शनाका भी 45 रन बनाकर आउट हो गए। ऐसे में श्रीलंका के पुछल्ले बल्लेबाजों ने हार नहीं मानी और टीम को जीत की दहलीज पार करा दी। चमिका करुणारत्ने 10 गेंद में 16 रन बनाकर रन आउट हुए। इसके बाद अंत में जीत की औपचारिकता असिथा फर्नांडो ने पूरी की। 

ये भी पढ़ें: टी20 क्रिकेट में 'डबल धमाल' करने वाले दूसरे क्रिकेटर बने शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के गेंदबाज नहीं करा पाए बेड़ा पार 
जीत के लिए 184 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कुशल मेडिस ने 37 गेंद में 60 रन की और कप्तान दसुन शनाका ने 33 गेंद में 45 रन की पारी अहम पारियां खेलीं। बांग्लादेश के गेंदबाज घमाल नहीं मचा सके। इबादत हुसैन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके लेकन सबसे महंगे भी वही साबित हुए। वहीं 2 विकेट तास्किन अहमद के खाते में गए। एक-एक सफलता मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन को मिली। 

बांग्लादेश ने खड़ा किया था 7 विकेट पर 183 रन का स्कोर 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 183 रन का स्कोर खड़ा किया था। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने छोटी लेकिन तेज पारियां खेलकर अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया था। युवा बल्लेबाज और उपकप्तान आफिफ हुसैन ने सबसे अधिक 39 रन का योगदान दिया था। वहीं पहली बार पारी का आगाज करने आए मेहदी हसन मिराज ने 26 गेंद में 38 रन की पारी खेली थी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर