Ind vs Pak से पहले द्रविड़-कोहली की लंबी चिट-चैटः हुआ सवाल तो बोले कोच- विराट सलाह दे रहे...

क्रिकेट
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Sep 04, 2022 | 16:07 IST

India vs Pakistan second match in Asia Cup 2022: तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के खराब लय और कम स्ट्राइक-रेट पर कई बार सवाल उठे है।

asia cup 2022, rahul dravid, virat kohli, india, pakistan
भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़।  |  तस्वीर साभार: IANS

India vs Pakistan second match in Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली दूसरी भिड़ंत से पहले खराब प्रदर्शन से जूझ रहे टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन विराट कोहली नेट्स पर जमकर पसीना बहाते नजर आए। उन्होंने इस दौरान वहीं पर हेड कोच राहुल द्रविड़ के साथ लंबी बातचीत की। दोनों के बीच क्या बातें हुईं? मीडिया की ओर से जब यह सवाल पूछा गया तो द्रविड़ ने उसका बड़ा रोचक जवाब दिया। 

मुस्कुराए और फिर द्रविड़ ने दिया यह जवाब
दुबई में पाक के साथ होने वाले दूसरे महा-मुकाबले से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान द्रविड़ ने झीनी सी मुस्कान के साथ बताया- बहुत लगेगा (टाइम) यार यहां पर। पहली बात, खिलाड़ियों-कोच के बीच जो बात होती हैं, वह मैं आकर मीडिया में तो बात नहीं करूंगा। हां, यह भी बात कर रहे थे कि दुबई में खाना कहां अच्छा मिलता है। उनको बहुत अच्छे रेस्त्रां भी पता हैं यहां पर। ऐसे वह भी सलाह दे रहे थे।

'उम्मीद है विराट यहां से और अच्छा करेगा'
वहीं, उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि वह कोहली के रन की संख्या से परेशान नहीं हैं। उन्हें तो असल में इस बात की ज्यादा परवाह है कि टीम के लिए उनका योगदान कितना प्रभाव डालेगा। बचाव करते हुए वह बोले- वह (कोहली) भी एक ब्रेक के बाद वापस आ रहा है, यह देखकर अच्छा लगा कि वह नए सिरे से खेल रहा है। वह इन सभी मैचों को खेलने के लिए उत्सुक है। उसे मैदान में समय बिताने का मौका मिला और उम्मीद है कि वह यहां से और अच्छा करेगा।

विराट के प्रदर्शन पर उठते रहे हैं सवाल
द्रविड़ ने आगे बताया, ‘‘हमारे लिए, यह वास्तव में मायने नहीं रखता कि वह कितने रन बनाता है। खासकर विराट के साथ, लोग उसके आंकड़ों को लेकर थोड़ा जुनूनी हो जाते हैं। हमारे लिए, यह वास्तव में उसके बारे में नहीं है। यह खेल के विभिन्न चरणों में उनके द्वारा किए गए योगदान के बारे में है। टी20 में छोटी पारी भी बड़ा अंतर पैदा कर सकती है।’’ तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने वाले कोहली के खराब लय और कम स्ट्राइक-रेट पर कई बार सवाल उठे है। हालांकि, द्रविड़ ने कई बार की तरह इस बार भी भारत के पूर्व कप्तान का बचाव किया। (एजेंसी इनपुट्स के साथ)

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर