Asia Cup 2022: विराट कोहली का T-20 मैचों का सैकड़ा पूरा, तीनों फॉर्मेट्स में मैचों का शतक जड़ने वाले बने पहले भारतीय

क्रिकेट
अभिषेक गुप्ता
अभिषेक गुप्ता | Principal Correspondent
Updated Aug 28, 2022 | 19:36 IST

Asia Cup India vs Pakistan Match: दिल्ली में जन्मे 33 साल के विराट कोहली बीते कुछ सालों से मैदान में खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद वापसी की।

Virat Kohli, Asia Cup 2022, India, Pakistan
शॉट जड़ते हुए विराट कोहली। (फोटोः @BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एशिया कप 2022 में भारत-पाक मैच कोहली का 100वां टी20 मुकाबला
  • कोहली लंबे समय से फॉर्म में नहीं, नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं जड़ा शतक
  • इस साल हिंदुस्तान के लिए सिर्फ 16 मैच खेले, इनमें से चार थे टी-20 मैच

Asia Cup India vs Pakistan Match: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने रविवार (28 अगस्त, 2022) को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने 100 टी-20 मैच पूर कर लिए। दुबई  इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप टूर्नामेंट के तहत पाकिस्तान के खिलाफ हुआ मैच उनका 100वां अंतरराष्ट्रीय टी-20 था। वह इसके साथ ही तीनों फॉर्मेट्स (टेस्ट, वनडे और टी-20) में मैचों का शतक पूरा करने वाले पहले भारतीय बन गए।

कोहली ने अब तक (खबर लिखे जाने तक) 102 टेस्ट और 262 वनडे मैचों में भारत की नुमाइंदगी की है। दिल्ली में जन्मे 33 साल के विराट कोहली बीते कुछ सालों से मैदान में खराब दौर से गुजर रहे हैं। उन्होंने एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद वापसी की। नवंबर 2019 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने शतक नहीं बनाया। उन्होंने इस साल भारत के लिए सिर्फ 16 मैच खेले, जिनमें से चार टी20 मैच थे।

विराट कोहली के भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 100वें टी-20 मैच से पहले उनकी टीम के सदस्यों (रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, केएल राहुल, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या आदि ने) ने देखिए किस अंदाज में उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं:

हमें आप पर गर्व है- डिविलियर्स 
इस बीच, दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कोहली को उनके 100वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले बधाई दी। 'स्टार स्पोर्ट्स' की ओर से ट्विटर पर जारी किए गए वीडियो में डिविलियर्स कहते दिखे, ‘‘मैं अपने बहुत अच्छे दोस्त विराट कोहली को तीनों प्रारूपों में 100 मैच खेलने वाला पहला भारतीय खिलाड़ी बनने पर बधाई देना चाहता हूं। क्या शानदार उपलब्धि है, विराट। हम सभी को आप पर बहुत गर्व है। आपके 100वें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए शुभकामनाएं। हम आपको देखते रहेंगे।’’ 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर