Asia Cup 2022: जिंबाब्वे से सीधे दुबई पहुंचे वीवीएस लक्ष्मण, संभालेंगे हेड कोच की जिम्मेदारी

VVS Laxman joins Team India for Asia Cup: टीम इंडिया को एक बार फिर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण का साथ मिला है। उन्हें आगामी एशिया कप के लिए अंतरिम हेड कोच बनाया गया है।

vvs laxman
वीवीएस लक्ष्मण (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • 27 अगस्त से टूर्नामेंट का होगा आगाज
  • 28 अगस्त को पहला मैच खेलेगा भारत

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने राहुल द्रविड़ के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद एशिया कप 2022 के लिए वीवीएस लक्ष्मण को हेड कोच की जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने बुधवार को कहा कि लक्ष्मण 27 अगस्त से शूरू होने जा रहे टूर्नामेंट में टीम इंडिया के अंतरिम हेड कोच होंगे। हालांकि, बोर्ड ने साथ ही यह भी कहा कि द्रविड़ ठीक होने के बाद टीम के साथ जुड़ सकते हैं। बता दें कि द्रविड़ भारतीय खिलाड़ियों के साथ एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले संक्रमित पाए गए थे।

बीसीसीआई ने बयान में क्या कहा?

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, ''एनसीए के क्रिकेट प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले आगामी एसीसी एशिया कप में भारतीय टीम के अंतरिम मुख्य कोच होंगे।'' उन्होंने कहा, ''जिंबाब्वे में एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम के साथ यात्रा करने वाले लक्ष्मण राहुल द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम की तैयारियों पर निगरानी रखेंगे। द्रविड़ को टीम के यूएई रवाना होने से पहले कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया गया था। द्रविड़ परीक्षण नेगेटिव आने और बीसीसीआई की चिकित्सा टीम से मंजूरी मिलने के बाद टीम से जुड़ेंगे।''

जिंबाब्वे से सीधे दुबई पहुंचे लक्ष्मण

लक्ष्मण जिम्बाब्वे दौरे पर भारत के हेड कोच के रूप में गए थे। भारत ने हरारे में खेली गई तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिंबाब्वे को 3-0 से धूल चटाई। लक्ष्मण सीरीज खत्म होने के बाद सीधे दुबई पहुंचे और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम के साथ जुड़ गए। वहीं, जिम्बाब्वे सीरीज के बाकी सदस्य जो एशिया कप में टीम का हिस्सा नहीं थे, वो भारत लौट आए हैं। गौरतलब है कि भारत को एशिया कप में अपना पहला मुकाबला चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। दोनों टीमें 28 अगस्त को दुबई के स्टेडियम में टकराएंगी।

एशिया कप 2022 के लिए भारत का स्क्वाड 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह और अवेश खान। स्टैंडबाय प्लेयर्स: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर