'दादा' के बयान पर पाकिस्‍तान का पलटवार, एशिया कप को लेकर कही इतनी बड़ी बात

Asia Cup 2020: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने पुष्टि की थी कि एशिया कप की मेजबानी दुबई करेगा। मगर अब पीसीबी प्रमुख एहसान मनी ने नया बयान दिया है। जानिए उन्‍होंने क्‍या कहा।

sourav ganguly and ehsan mani
सौरव गांगुली और एहसान मनी 
मुख्य बातें
  • गांगुली ने कहा था कि एशिया कप दुबई में होगा और इसमें भारत-पाक हिस्‍सा लेंगे
  • पीसीबी ने कहा कि एसीसी एशिया कप के मेजबान देश का फैसला करेगा
  • 3 मार्च को होने वाली एसीसी बैठक में पता चलेगा कि टूर्नामेंट की मेजबानी कौन करेगा

नई दिल्‍ली: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने भले ही शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की थी कि एशिया कप की मेजबानी दुबई करेगा, जिसमें भारत और पाकिस्‍तान दोनों हिस्‍सा लेंगे। मगर पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) टूर्नामेंट के आयोजक का फैसला करेगा। बता दें कि इस साल ऑस्‍ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए एशिया कप भी टी20 प्रारूप से खेला जाएगा।

आईएएनएस से बात करते हुए पीसीबी अधिकारी ने कहा कि पाकिस्‍तान बोर्ड अभी एशिया कप का मेजबान बना हुआ है। सिर्फ एसीसी ही इस मामले में फैसला ले सकती है कि हिस्‍सा लेने वाले देशों की रूचि को देखते हुए इसे पाकिस्‍तान के बाहर कही और आयोजित करना है या नहीं। पीसीबी अधिकारी ने कहा, 'एसीसी इस टूर्नामेंट की मेजबानी का फैसला करेगा। एसीसी की बैठक 3 मार्च को दुबई में होगी, जिसमें यह फैसला किया जाएगा कि एशिया कप किस स्‍थान पर आयोजित किया जाए।'

गांगुली ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में कहा था, 'एशिया कप की मेजबानी दुबई करेगा, जिसमें भारत और पाकिस्‍तान दोनों हिस्‍सा लेंगे।' इससे पहले बीसीसीआई अधिकारी ने आईएएनएस से कहा था कि प्रसारण अधिकार चिंता का विषय नहीं है बल्कि तटस्‍थ स्‍थान के बारे में पता किया जा रहा है क्‍योंकि भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा नहीं करेगी। एशिया कप टी20 टूर्नामेंट में एशिया की दिग्‍गज टीमें हिस्‍सा लेंगी।

अधिकारी ने कहा था, 'सवाल यह नहीं कि पीसीबी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। यह ऐसा है कि जगह के बारे में तय किया जा रहा है कि इसे तटस्‍थ स्‍थान पर कराया जाए। भारतीय टीम पाकिस्‍तान का दौरा नहीं करेगी। अगर एसीसी भारत के बिना एशिया कप कराना चाहता है तो फिर बात अलग है। मगर भारतीय टीम को अगर हिस्‍सा लेना है तो फिर मेजबानी पाकिस्‍तान नहीं कर सकता।' एशिया कप 2018 भारत को यूएई में इसलिए आयोजित कराना पड़ा था क्‍योंकि पाकिस्‍तानी खिलाड़‍ियों को वीसा की दिक्‍कत हुई थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर