AUS vs ENG, 2nd Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एडिलेड टेस्ट में विजयी परचम फहराया, एशेज सीरीज में बनाई 2-0 की बढ़त

Australia vs England Adelaide Test, Ashes Series Second Match: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट भी अपने नाम कर लिया है। कंगारू टीम ने एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

Australia vs England Adelaide Test Report
ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • इंग्लैंड की टीम ने दूसरा टेस्ट भी गंवाया
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम फिर बड़े अंतर से जीती

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 9 विकेट से दमदार जीत हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार फिर शानदार अंजाद में विजयी परचम फहराने में कामयाब हो गई है। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 275 रन से धूल चटाई है। यह डे-नाइट टेस्ट था। कंगारू टीम ने अब तक 9 डे-नाइट टेस्ट खेले हैं और सभी मैचों में सफलता हासिल की है। एडिलेड टेस्ट में कंगारू खिलाड़ियों ने पहले दिन से लेकर बेहतरीन पांचवें  दिन सोमवार को तक बेहतरीन प्रदर्शन किया। इस जीत के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

इंग्लैंड को 468 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला था

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट में 468 रन का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 192 रन पर ढेर हो गई। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई करने के बाद 473 रन बनाए थे। इसके बाद कंगारू गेंदबाजों ने अपना कमाल दिखाते हुए इंग्लैंड को 236 रन पर समेट दिया था। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 237 रन की बढ़त मिली थी और फिर उसने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 230 रन बनाकर इंग्लैंड के सामने विशाल लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी  पारी में झाए रिचर्डसन ने पांच, मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन ने दो-दो जबकि माइकल नेसेर ने एक विकेट झटका। वहीं, पहली पारी में स्टार्क ने चार, लियन ने तीन, कैमरून ग्रीन ने 2 और नेसेर ने एक विकेट चटकाया था।

यह भी पढ़ें: 'जो रूट में लीडर वाली क्‍वालिटी नहीं है', इंग्लैंड के कप्‍तान को पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने जमकर सुनाई खरी-खरी

इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज 50 का अंक नहीं छू सका

इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज दूसरी पारी में 50 का आंकड़ा नहीं छू सका। मेहमान टीम के लिए सर्वाधिक रन क्रिस वोक्स (44) ने बनाए। वोक्स ने जोस बटलर (26) के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की, जिससे इंग्लैंड टीम 190 का स्कोर पार कर सकी। सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (34) ने बनाए। पहली पारी में अर्धशतक ठोकने वाले कप्तान जो रूट (20) और डेविड मलान (20) का बल्ला भी नहीं चला। बेन स्टोक्स महज 12 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। ओली रॉबिन्सन (9) ओली पोप (4) और जेम्स एंडरसन (2) ज्यादा कुछ नहीं कर सके। स्टुअर्ट ब्रॉड 9 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इन खिलाड़ियों ने बिखेरा जलवा

ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन ने सबसे शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने पहली पारी में 103 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए। दूसरी पारी में ट्रेविस हेड (नाबाद 51) और कैमरून ग्रीन (31) ने अहम योगदान दिया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी डेविड वॉर्नर (95), स्टीव स्मिथ (93), एलेक्श कैरी (51), मिचेल स्टार्क (नाबाद 39) और माइकल नेसेर (35) ने इंग्लिश गेंदबाजों का डटकर सामना किया। गौरतलब है कि नियमित कप्तान पैट कमिंस की गैर-मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान स्मिथ ने संभाली। कमिंस को कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होना पड़ा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर