Australia ODI Squad for India: भारत दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई वनडे टीम का किया ऐलान

क्रिकेट
Updated Dec 17, 2019 | 11:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Australia ODI Squad for India 2019: मिडिल ऑर्डर में एश्‍टन टर्नर को भी मौका मिला है। टर्नर ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्‍यू सीरीज खेली थी और एक मैच में 43 गेंदों में नाबाद 84 रन की पारी खेली थी।

australia cricket team
ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम 
मुख्य बातें
  • आरोन फिंच टीम के कप्‍तान होंगे, लेकिन कोच लैंगर दौरे पर नहीं आएंगे
  • लाबुशाने को टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला
  • आईपीएल के सुपरस्‍टार्स ग्‍लेन मैक्‍सवेल और मार्कस स्‍टोइनिस को नहीं मिली जगह

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत दौरे पर खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए अपनी 14 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। युवा बल्‍लेबाज मार्नस लाबुशाने को टीम में शामिल किया गया है और उनका वनडे में डेब्‍यू करना लगभग तय है। वहीं आईपीएल (IPL) के दो सुपरस्‍टार्स ग्‍लेन मैक्‍सवेल और मार्कस स्‍टोइनिस को टीम में शामिल नहीं किया गया है। ऑस्‍ट्रेलिया की टीम विश्‍व कप 2019 के बाद पहली बार वनडे सीरीज खेलेगी। वह भारत में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। 

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान आरोन फिंच के हाथों में होगी, लेकिन कोच जस्टिन लैंगर इस दौरे पर नहीं आएंगे। वरिष्‍ठ सहायक कोच एंड्रयू मैक्‍डोनाल्‍ड लैंगर की गैर-मौजूदगी में टीम के कोच की भूमिका निभाएंगे। मैक्‍सवेल और स्‍टोइनिस दोनों को विश्‍व कप सेमीफाइनल में मौका दिया गया था जबकि टूर्नामेंट में दोनों का प्रदर्शन औसत दर्जे का था। वहीं लाबुशाने को टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खेलते हुए लगातार तीन शतक जमाए।

मिडिल ऑर्डर में एश्‍टन टर्नर को भी मौका मिला है। टर्नर ने इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्‍यू सीरीज खेली थी और एक मैच में 43 गेंदों में नाबाद 84 रन की मैच विजयी पारी खेली थी। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के प्रमुख चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, 'हमारा मानना है कि मार्नस लाबुशाने सीमित ओवर क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने क्‍वींसलैंड के लिए सीमित ओवर क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया था। एश्‍टन टर्नर ने खुद को भारत के खिलाफ साबित किया था और वह अपने आप को भारतीय परिस्थितियों में ढाल सकते हैं।'

मैक्‍सवेल ने छह सप्‍ताह ब्रेक लेने के बाद हाल ही में टी20 क्रिकेट में वापसी की। होंस ने कहा, 'मैक्‍सवेल को क्रिकेट में वापसी करते देखने में खुशी हुई। वह बिग बैश लीग में खेल रहे हैं। हम उनके फॉर्म पर नजर बनाए हुए हैं। उनका एक साल प्रदर्शन के आधार पर निराशाजनक रहा।'

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में एडम जंपा को शामिल किया गया है। सीन एबॉट को तेज गेंदबाजी आक्रमण में जगह मिली है। होंस ने कहा कि चयनकर्ताओं ने ऐसी टीम चुनी है, जिसके द्वारा अगले साल होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए खिलाड़‍ियों के चयन पर ध्‍यान रखा जाएगा।

भारत दौरे के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की वनडे टीम इस प्रकार है:

आरोन फिंच, सीन एबॉट, एश्‍टन आगर, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकोंब, जोश हेजलवुड, मार्नस लाबुशाने, केन रिचर्डसन, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, एश्‍टन टर्नर, डेविड वॉर्नर और एडम जंपा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर