PAK vs AUS 3rd Test: लाहौर टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग-11 का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया ने लाहौर में 21 मार्च से पाकिस्तान के खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए अपनी एकादश का ऐलान कर दिया है।

Pat-Cummins-Mitchell-Swepson
पैट कमिंस और मिचेल स्वेपसन( साभार @ACA_Players)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पैट कमिंस ने लाहौर टेस्ट के लिए किया अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान
  • दूसरे टेस्ट की एकादश में नहीं किया कोई बदलाव
  • डेब्यू टेस्ट में औसत प्रदर्शन के बाद भी मिचेल स्वेपसन पर जताया भरोसा

लाहौर: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट रविवार से लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा। रावलपिंडी और कराची में खेले गए सीरीज के शुरुआती दो मैच बेजान पिचों पर बराबरी पर समाप्त हुए थे। ऐसे में तीसरे मैच को जीतकर दोनों टीमों की नजर सीरीज अपने नाम करने पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने किया लाहौर टेस्ट के लिए एकादश का ऐलान
ऐसे में कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर अपनी प्लेइंग-11 का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट मैच की एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है। कराची टेस्ट की चौथी पारी में 506 रन का बचाव पाकिस्तान करने में सफल रहा था। ऑस्ट्रेलिया की टीम जीत से केवल 3 विकेट दूर रह गई थी। कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान जीत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बाधा बने थे। दोनों ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। 

फिर जताया लॉयन और स्वेपसन पर भरोसा 
कराची टेस्ट में कोई बड़ा धमाल नहीं मचा पाने के बावजूद कप्तान कमिंस ने अपने स्पिनर्स नाथन लॉयन और मिचेस स्वेपसन भर लाहौर टेस्ट के लिए भरोसा जताया है। दोनों ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में 50 से ज्यादा ओवर गेंदबाजी की थी। 

कराची में भी होगी पहले दो टेस्ट जैसी परिस्थितियां 
माना जा रहा है कि लाहौर की परिस्थितियां भी रावलपिंडी और कराची की तरह होंगी। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने विश्व के नंबर 10 टेस्ट गेंदबाज जोश हेजलवुड, एशेज के हीरो स्कॉट बोलैंड और बांए हाथ के स्पिनर एश्टन एगर की अनदेखी करते हुए तीसरे टेस्ट के लिए टीम का चयन किया है। 

दूसरे टेस्ट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं कमिंस
कमिंस ने तीसरे टेस्ट की पूर्व संध्या पर कहा, दूसरे टेस्ट में हमारे 11 खिलाड़ियों ने जो प्रदर्शन किया हम उससे खुश हैं। हर किसी ने उसमें अपना जोर लगाया था, हम उन्हें आराम के लिए अतिरिक्त वक्त दिया जिससे कि वो फ्रेश होकर मैदान में उतरें और चोट की भी कोई चिंता न हो। हर खिलाड़ी तरोजाता है और हमें पिछले मैच की एकादश पर पूरा विश्वास है। 

लाहौर में रिवर्स स्विंग की रहेगी अहम भूमिका
कमिंस ने दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरने के बारे में कहा, इस मुकाबले में रिवर्स स्विंग की अहम भूमिका होगी, स्टार्क ने पिछले मैच में जो प्रदर्शन किया वो शानदार था। जोश हेजलवुड और स्टॉक बोलैंड जैसे खिलाड़ी को बाहर रखने का फैसला मुश्किल है। लेकिन बांए हाथ के गेंदबाज होने के साथ-साथ स्टार्क जो क्लास और अनुभव लाते हैं वो अहम है। हवा में उनकी गेंद की गति भी थोड़ी ज्यादा होती है। इसलिए 20 विकेट चटकाने की सर्वश्रेष्ठ संभावना है। 

तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11:
डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्वेपसन, नाथन लॉयन।  

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर