AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को दी लाहौर टेस्ट में पटखनी, 1-0 से जीती सीरीज

Australia beat Pakistan in Lahore test: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को लाहौर में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट के पांचवें दिन 115 रन से मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली है।

Pakistan-vs-Australia-lahore-test
पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरा टेस्ट  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान को जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया ने दिया था 351 रन का लक्ष्य
  • लाहौर टेस्ट की दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम 235 रन बनाकर हुई ढेर
  • नाथन लॉयन ने दूसरी पारी में झटके सबसे ज्यादा पांच विकेट, कप्तान कमिंस के खाते में आए 3

लाहौर: पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने लाहौर में खेले गए सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट में 115 रन के अंतर से जीत दर्ज करके 1-0 से सीरीज अपने नाम की। चौथी पारी में जीत के लिए पाकिस्तान को 351 रन का लक्ष्य मिला था। लेकिन बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम 235  रन बनाकर ढेर हो गई और मैच के साथ साथ सीरीज भी गंवा दी। पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 5 और पैट कमिंस ने 3 विकेट लिए। इमाम उल हक पाकिस्तान के दूसरी पारी में सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने 70 रन बनाए वहीं कप्तान बाबर आजम ने 56 रन की पारी खेली।

कराची टेस्ट में हासिल की 115 रन से जीत, कराची में गए थे चूक
24 साल लंबे अंतराल के बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम बेजान पिचों पर मेजबान टीम को चुनौती देने में सफल रही। कराची टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम जीत से 3 विकेट दूर रह गई थी लेकिन लाहौर में कंगारू टीम ने जीत दर्ज करने में कोई कसर नहीं छोड़ी और 115 रन के अंतर से मैच अपने नाम कर लिया।

पहली पारी में हासिल की थी ऑस्ट्रेलिया ने 123 रन की बढ़त
ऑस्ट्रेलिया ने उस्मान ख्वाजा की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पहली पारी में 391 और दूसरी पारी में 227/3 (घोषित) का स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 268 रन बनाकर ढेर हो गई और पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 123 रन की बढ़त हासिल करने में सफल रही।

पांचवें दिन नाथन लॉयन और कमिंस ने ढाया कहर
जीत के लिए पाकिस्तान को तीसरे टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन 278 रन बनाने थे। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने बगैर किसी नुकसान के 73 रन बना लिए थे। लेकिन पांचवें दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने कहर परपाते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पिच पर पैर नहीं जमाने दिए। दूसरी पारी में नाथन लॉयन ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके। वहीं पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले कप्तान पैट कमिंस 3 और मिचेल स्टार्क 1 विकेट ले सके। कैमरून ग्रीन को एक सफलता मिली।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर