AUS vs SL 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 में श्रीलंका को 20 रन से हराया, ये खिलाड़ी चमके

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 11, 2022 | 20:17 IST

Australia vs Sri Lanka 1st T20I: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच सिडनी में खेले गए टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मेहमान टीम को 20 रन से मात दे दी।

Australia vs Sri Lanka 1st T20I
ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका पहला टी20  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • श्रीलंका का ऑस्ट्रेलिया दौरा 2022 - टी20 सीरीज
  • पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत
  • सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त ली

ऑस्ट्रेलिया ने संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप जीतने के बाद अपने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को यहां श्रीलंका को डकवर्थ लुईस पद्वति से 20 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनायी। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस गंवाने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 149 रन बनाये। उसकी तरफ से तीन बल्लेबाज बेन मैकडरमॉट (53), मार्कस स्टोइनिस (30) और जोश इंग्लिश (23) ही दोहरे अंक में पहुंचे। तीन विकेट लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा 'मैन ऑफ द मैच' बने।

श्रीलंका की तरफ से वानिंदु हसरंगा ने तीन जबकि दुशमंत चमीरा, बिनुरा फर्नांडो और चमिका करुणारत्ने ने दो-दो विकेट लिये। श्रीलंका के सामने बड़ा लक्ष्य नहीं था लेकिन उसकी टीम आठ विकेट पर 122 रन ही बना सकी। बीच में बारिश आने के कारण श्रीलंका को 19 ओवर में 143 रन का लक्ष्य दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हेजलवुड ने 12 रन देकर चार जबकि एडम जंपा ने 18 रन देकर तीन विकेट लिये। श्रीलंका के लिये पथुम निशांका ने सर्वाधिक 36 रन बनाये।

इन दोनों टीमों के बीच दूसरा मैच रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही खेला जाएगा। श्रीलंका 2017 से ऑस्ट्रेलिया को टी20 मैचों में नहीं हरा पाया है। आने वाले मैचों में क्या नतीजे रहेंगे ये देखना दिलचस्प रहेगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर