ऑस्‍ट्रेलियाई टीम से दोबारा जुड़े मिचेल स्‍टार्क, भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध

Mitchell Starc: पिंक बॉल टेस्‍ट क्रिकेट के छोटे इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले मिचेल स्‍टार्क ने परिवार के सदस्‍य के बीमार होने के कारण आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैचों से किनारा कर लिया था।

mitchell starc
मिचेल स्‍टार्क 
मुख्य बातें
  • मिचेल स्‍टार्क भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में चयन के लिए उपलब्‍ध हैं
  • स्‍टार्क छुट्टी के बाद लौट आएं हैं और ऑस्‍ट्रेलियाई टीम से जुड़ने को तैयार हैं
  • मिचेल स्‍टार्क ने भारत के खिलाफ अंतिम दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में हिस्‍सा नहीं लिया था

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क रविवार को छुट्टी के बाद दोबारा टीम से जुड़ गए हैं। इसी के साथ स्‍टार्क भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध हैं। पिंक बॉल टेस्‍ट क्रिकेट के छोटे इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट (42) लेने वाले मिचेल स्‍टार्क सीरीज के आखिरी दो टी20 इंटरनेशनल मैच में नहीं खेले थे क्‍योंकि उनके परिवार में कोई बीमार था। मगर वो सोमवार को एडिलेड में टीम से जुड़ेंगे, जिससे मैच की तैयारी करने के लिए उन्‍हें दो दिन का समय मिलेगा।

ऑस्‍ट्रेलिया के हेड कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, 'हम इस मुश्किल समय में मिचेल स्‍टार्क के बारे में महसूस करते हैं और हम खुश हैं कि उसने समय निकालकर अपने परिवार के साथ समय बिताया। हम सोमवार को टीम में दोबारा उनका स्‍वागत करने के लिए तैयार हैं।'

ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने मिचेल स्‍टार्क की वापसी पर खुशी जताई। उन्‍होंने कहा, 'स्‍टार्क का दोबारा टीम से जुड़ना हमारे लिए बहुत अच्‍छी खबर है। वो हमारी टीम और हमारे गेंदबाजी आक्रमण का बड़ा हिस्‍सा हैं। हर किसी को गुलाबी गेंद से उनके नंबर्स पता हैं और हम खुले हाथों से उनका स्‍वागत करेंगे। अगर हमने इस सीरीज से कोई चीज सीखी है तो वो है कुछ भी योजना के मुताबिक नहीं होना। हमने हमेशा कार्यक्रम, यात्रा और अन्‍य चीजों को लेकर संघर्ष किया।'

अब देखना होगा कि मिचेल स्‍टार्क आगे जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के साथ गेंदबाजी कर पाएंगे। जेम्‍स पैटिंसन और माइकल नेसेर भी टीम में हैं और सुरक्षित खिलाड़‍ियों की कतार में हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया का टेस्‍ट स्‍क्‍वाड: 

टिम पैन (कप्‍तान), सीन एबॉट, जो बर्न्‍स, पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, माइकल नेसेर, जेम्‍स पैटिंसन, विल पुकोव्‍स्‍की, स्‍टीव स्मिथ, मिचेल स्‍टार्क, मिचेल स्‍वेपसन, मैथ्‍यू वेड, डेविड वॉर्नर।

भारतीय टेस्‍ट स्‍क्‍वाड:

विराट कोहली (कप्‍तान), अजिंक्‍य रहाणे, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, पृथ्‍वी शॉ, केएल राहुल, चेतेश्‍वर पुजारा, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, रिद्धिमान साहा, रिषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्‍मद सिराज।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर