ऑस्ट्रेलिया के दो चोटिल खिलाड़ियों को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने दिया ताजा अपडेट

क्रिकेट
Updated Dec 14, 2020 | 23:11 IST | भाषा

Justin Langer, India vs Australia test series: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आगामी टेस्ट सीरीज से पहले मेजबान टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हैं। इस पर कोच जस्टिन लैंगर ने अपडेट दिया है।

Justin Langer
जस्टिन लैंगर  |  तस्वीर साभार: AP

एडिलेड: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर को उम्मीद है कि ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन 17 दिसंबर से एडिलेड में भारत के खिलाफ शुरू हो रहे मैच से टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। ग्रीन को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एसीसीजी) पर भारत के खिलाफ आस्ट्रेलिया-ए से खेलते हुए दूसरे अभ्यास मैच में सिर में चोट लग गई थी। वह माइल्ड कन्कशन के कारण बाहर हो गए थे।

लैंगर ने साथ ही कहा कि कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद आस्ट्रेलिया के पास पर्याप्त संख्या में अच्छी बल्लेबाजी क्रम मौजूद है। चयनकर्ताओं ने ग्रीन के कवर के तौर पर मोइजेज हेनरिक्स को टीम में शामिल किया है। ग्रीन सोमवार को एडिलेड पहुंचे और टीम के साथ जुड़े। लैंगर ने ग्रीन से मुलाकात की और कहा कि वह उनकी उपलबध्ता को लेकर आशावान हैं।

लैंगर ने चैनल सेवन से कहा, " फिंगर क्रॉस्ड (उम्मीद है)। आस्ट्रेलिया-ए टीम के खिलाड़ी कुछ घंटे पहले यहां पहुंचे हैं। वह चेहरे पर बड़ी मुस्कान लेकर आएं हैं। उनके टेस्ट पदार्पण की काफी संभावना है। वह शानदार स्थिति में हैं। वह कल और बुधवार को ट्रेनिंग करेंगे। फिंगर क्रॉस्ड (उम्मीद है) कि वह उपलब्ध रहेंगे। वह एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं।"

चोट से जूझ रहे बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जो बर्न्‍स आमतौर पर अपने साथी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरुआत करते है। वॉर्नर कमर की चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं और अब बर्न्‍स और विल पुकोवस्की आस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट सीरीज में पारी की शुरुआत कर सकते हैं।

हालांकि, इस सीजन में बर्न्‍स का फॉर्म खराब रहा है और वहीं पुकोवस्की कनकशन से जूझ रहे है। पुकोवस्की को पहले अभ्यास मैच के दौरान सिर पर गेंद लग गई थी।

लैंगर ने कहा, "गुरुवार तक देखें और प्रतीक्षा करें। हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है, चाहे हम किसी भी तरह से हों। इसमें कोई संदेह नहीं है कि वार्नर के न होने से हमें नुकसान हुआ है, लेकिन मैं वास्तव में अपनी बल्लेबाजी क्रम को लेकर बेहद आश्वस्त हूं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर