महिला विश्व कप सेमीफाइनल: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेस्टइंडीज को बुरी तरह रौंदा, सातवीं बार फाइनल में की एंट्री

Australia beats West Indies in World Cup 2022 Semifinal: ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महिला विश्व कप 2022 के खिताबी मुकाबले में कदम रख दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइल में वेस्टइंडीद को बुरी तरह रौंदा।

AUSW vs WIW Semifinal Match Report
ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी महिला वनडे विश्व कप 2022
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज सेमीफाइनल
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दर्ज की धमाकेदार जीत

Australia Women vs West Indies Women Semi Final: ऑस्ट्रेलिया का महिल विश्व कप 2022 में जीत का सिलसिला जारी है। लीग चरण में अपने सभी मुकाबलों में विजयी परचम फहराने के बाद अब कंगारू टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेमीफाइनल में भी धमाल मचाया है। ऑस्ट्रेलिया ने वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेले गए मैच में वेस्टइंडीज को 157 रन से रौंदकर फाइनल में एंट्री कर ली है। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सातवीं बार टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में कदम रखा है। ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइल में तीन विकेट के नुकसान पर 305 का स्कोर खड़ा, जिसके जवाब में कैरेबियाई टीम 37 ओवर में महज 148 रन पर ढेर गई। बारिश के कारण मैच को 45 ओवर का कर दिया गया था।

खराब शुरुआत से उबर नहीं पाई वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज ने लक्ष्य का पीछा करते हुए निराशाजनक आगाज किया, जिससे टीम अंत उबर नहीं पाई। सलामी बल्लेबाज राशदा विलियम्स चौथे ओवर में पवेलियन लौटीं। उन्होंने 10 गेंदें खेलने के बावजूद कोई रन नहीं बनाया। इसके बाद डिएंड्रा डॉटिन (34) ने दूसरे विकेट के लिए हेली मैथ्यू (34) के साथ 32 रन की साझदारी की। वहीं, मैथ्यू ने  कप्तान स्टेफनी टेलर (48) के संग तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े। मैथ्यू तीसरी बल्लेबाज के तौर पर 23वें ओवर आउट हुईं, जिसके बाद विकेटों की झड़ी लग गई। हालांकि, टेलर ने काफी देर तक एक छोर संभाले रखा पर दूसरे एंड पर किसी का साथ नहीं मिला।

शेमेन कैंपबेल (8), चेडीन नेशन (7), कायसिया नाइट (0) का बल्ला खामोश रहा। टेलर ने 37वें ओवर में आठवीं बल्लेबाज के रूप में अपना विकेट गंवाया। वेस्टइंडी की खस्ता हालत का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि उसने आखिरी 4 विकेट केवल 31 रन जोड़कर खो दिए। वेस्टइंडजी की पारी टेलर के आउट होते ही समाप्त हो गई, क्योंकि उसकी दो खिलाड़ी बैटिंग के लिए मैदान पर उतरने असमर्थ रहीं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेस जोनासेन ने दो जबकि मेगन स्कट, एनाबेल सदरलैंड, ताहलिया मैकग्राथ अलाना किंग और एशले गार्डनर ने एक-एक विकेट झटका। वेस्टइंडी की एक बल्लेबाजी रन आउट हुईं।

ऐसा रहा ऑस्ट्रेलियाई पारी का हाल

टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दमदार आगाज किया। सलामी बल्लेबाज रचेल हेन्स और एलिसा हीली ने विंडीज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और उन्हें विकेट के लिए तरसा दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 216 रन की साझेदारी की। यह पार्टनरशिप 33वें ओवर में हीली के आउट होने के बाद टूटी। उन्होंने 107 गेंदों में 17 चौकों और 1 छक्के की बदौलत 129 रन की तूफानी पारी खेली। हेन्स 37वें ओवर में पवेलियन लौटीं। उन्होंने 100 गेंदों में 9 चौकों के जरिए  85 रन बनाए। एशले गार्डनर ने 12 रन का योगदान दिया। वहीं,  मूनी 31 गेंदों में 43 कप्तान मेग लेनिंग 26 गेंदों में 26 रन बनाकर नाबाद रहीं। वेस्टइंडीज के लिए चिनेली हेनरी ने 2 और शमिलिया कोनेल ने एक विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर