आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम, वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 में किया डेब्यू

मध्य प्रदेश के तेज गेंदबाज आवेश खान को आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला गया है।

Avesh-Khan
आवेश खान 
मुख्य बातें
  • आवेश खान बने भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 खेलने वाले 96वें खिलाड़ी
  • भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले सौंपी डेब्यू कैप
  • आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद कर रहे थे अपनी बारी का इंतजार

कोलकाता: भारत और वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेले जा रहे सीरीज के तीसरे और आखिरी टी20 में तेज गेंदबाज आवेश खान ने डेब्यू किया। मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्में 25 वर्षीय आवेश को हाल ही में आईपीएल में लखनऊ सुपर जांयट्स की टीम ने 10 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी टीम में शामिल किया है। 

दिल्ली कैपिटल्स के लिए मचाया धमाल
पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए आवेश ने शानदार गेंदबाजी की थी और 18.75 के औसत और 7.37 की इकोनॉमी के साथ 24 विकेट लिए थे। आवेश ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत आरसीबी के साथ साल 2017 में की थी। उस सीजन उन्हें एक मैच खेलने का मौका मिला था और वो एक विकेट हासिल कर सके थे।

दिल्ली के लिए चार सीजन में खेले 24 मैच
साल 2018 में हुई नीलामी में दिल्ली कैपिटल्स ने 70 लाख रुपये खर्च करके उन्हें अपनी टीम में जगह दी। दिल्ली के लिए तीन सीजन में उन्हें केवल 8 मैच खेलने का मौका मिला लेकिन 2018 में उनकी तकदीर बदल गई। 16 मैच में उन्होंने 24 विकेट झटके और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों में हर्षल पटेल के बाद दूसरे स्थान पर रहे। 

आईपीएल नीलामी में हासिल हुई 50 गुना कीमत
इस शानदार प्रदर्शन के बल पर आवेश आईपीएल में 10 करोड़ रुपये की मोटी कीमत हासिल करने में सफल रहे। दिल्ली ने उन्हें रिटेन नहीं किया था ऐसे में आईपीएल में शामिल हुई नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए पूरा जोर लगा दिया। आवेश अपने बेस प्राइज 20 लाख रुपये से 50 गुना ज्यादा राशि हासिल करने में सफल रहे। 

भुवनेश्वर कुमार ने दी डेब्यू कैप
रविवार को मैच से पहले भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें डेब्यू कैप दी। वो भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में खेलने वाले 96वें खिलाड़ी बने। टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ वेंकटेश अय्यर ने डेब्यू किया था। ऐसे में मध्यप्रदेश के दो खिलाड़ी एक साथ मैदान राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे हैं। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर