PAK vs AUS: दोहरे शतक से चूके अजहर अली, रावलपिंडी टेस्ट में मजबूत स्थिति में पाकिस्तान 

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेल जा रहे रावलपिंडी टेस्ट के दूसरे मेजबान टीम मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। अजहर अली दोहरा शतक जड़ने से चूक गए।

Azhar-Ali
अजहर अली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • अजहर अली ने खेली 185 रन की पारी, पाकिस्तान ने 4 विकेट 476 रन बनाकर घोषित की पारी
  • 157 रन बनाकर आउट हुए इमाम उल हक
  • पाकिस्तान के कप्तान आजम नहीं खेल पाए बड़ी पारी

रावलपिंडी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 476 रन बनाकर घोषित कर दी। अजहर अली अपने दोहरा शतक पूरा करने से चूक गए और 185 रन बनाकर आउट हुए। वहीं इमाम उल हक ने 157 रन की पारी खेली। इसके जवाब में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक 1 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 5 रन बना लिए हैं। उस्मान ख्वाजा 5* और डेविड वॉर्नर 0 रन बनाकर नाबाद हैं।

पाकिस्तान ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत 1 विकेट पर 245 रन से की। पहले दिन 132 रन बनाकर नाबाद रहे इमाम उल हक ने 329 गेंद पर अपने 150 रन पूरे किए। पहले सत्र में दोनों बल्लेबाजों ने बेहद धीमी बल्लेबाजी की। दूसरे दिन पहले सत्र में इस जोड़ी ने 57 रन जोड़े। लंच तक टीम का स्कोर 2 विकेट पर 302 रन हो गया। 

अजहर-इमाम के बीच हुई बड़ी साझेदारी 
इसके बाद दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 200 रन की साझेदारी 496 गेंद में पूरी की। अजहर अली ने 257 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के के साथ अपना शतक पूरा कर लिया। लंच के बाद इमाम उल हक 157 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने कप्तान बाबर आजम उतरे। बाबर ने दूसरे छोर से अजहर अली का साथ दिया लेकिन 38 रन बनाकर वो रन आउट हो गए और पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट गंवा दिया। अजहर और बाबर के बीच तीसरे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी हुई। बाबर जब आउट हुए उस वक्त पाकिस्तान का स्कोर 414 रन तक पहुंच गया था। 

दोहरे शतक से चूके अजहर अली
बाबर आजम के आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान बल्लेबाजी करने उतरे। रिजवान और अजहर के बीच चौथे विकेट के लिए 28 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को बड़ा होने से मार्नस लाबुशेन ने तोड़ दिया  उन्होंने अजहर अली को कैमरून ग्रीन के हाथों लपकवा दिया। अजहर ने 361 गेंद में 185 रन की पारी खेली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने पारी समाप्ति का ऐलान 4 विकेट पर 476 के स्कोर पर कर दिया। रिजवान 29 और इफ्तिखार अहमद 13 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। 

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए बगैर किसी नुकसान के 5 रन 
दिन के आखिरी 1 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी का मौका मिला। उस्मान ख्वाजा और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने अपनी टीम का कोई विकेट नहीं गिरने दिया। दूसरे दिन का खेल खत्म होने से पहले ऑस्ट्रेलिया ने बगैर किसी नुकसान के 5 रन बना लिए हैं। ख्वाजा 5 और वॉर्नर 0 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी पाकिस्तान से पहली पारी के आधार पर 472 रन पीछे है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर