बाबर आजम और इमाम उल हक पहले टेस्‍ट से हुए बाहर, पाकिस्‍तान ने इस खिलाड़ी को सौंपी कप्‍तानी

Babar Azam and Imam Ul Haq: पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए 17 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। कप्‍तान बाबर आजम और इमाम उल हक चोट से उबर नहीं पाए हैं और पहले टेस्‍ट से बाहर हुए।

babar azam
बाबर आजम 
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम और इमाम उल हक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से बाहर
  • बाबर आजम के दाएं हाथ के अंगूठे और इमाम उल हक के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी
  • पाकिस्‍तान ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए मोहम्‍मद रिजवान को कप्‍तानी सौंपी

वेलिंगटन: पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम और इमाम उल हक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 26 दिसंबर से माउंट मॉनगनुई में शुरू हुए पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। दोनों खिलाड़ी अंगूठे की चोट से उबर नहीं पाए हैं। बाबर आजम की गैरमौजूदगी में उप-कप्‍तान मोहम्‍मद रिजवान को कप्‍तानी सौंपी गई है। इस बीच पाकिस्‍तान ने 24 साल के अनकैप्‍ड खिलाड़ी इमरान बट्ट को 17 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया है। 2019 कायेद-ए-आजम ट्रॉफी में बट्ट शीर्ष स्‍कोरर थे। उन्‍होंने 62 की ज्‍यादा औसत से 934 रन बनाए।

आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, मोहम्‍मद अब्‍बास, नसीम शाह, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह की टीम में वापसी हुई है। पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के हेड कोच मिस्‍बाह उल हक ने सोमवार को अपने बयान में कहा, 'बाबर आजम की चोट को पहला टेस्‍ट शुरू होने से पहले करीब दो सप्‍ताह होंगे, उनके व टीम के लिए बिना नेट सेशन्‍स के खेलना मुश्किल है। मुझे विश्‍वास और उम्‍मीद है कि अन्‍य खिलाड़ी माउंट मॉनगनुई में अपने आप को साबित करेंगे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज की निराशा को पीछे छोड़ेंगे।'

आजम-इमाम को कैसे लगी थी चोट

बाबर आजम को दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी जबकि इमाम उल हक के बाएं हाथ का अंगूठा फ्रैक्‍चर हो गया था। दोनों को पिछले सप्‍ताह क्‍वींसटाउन में ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लगी थी। चोट लगने के बाद आजम और इमाम दोनों ही नेट्स पर नहीं लौटे थे। अब इनके दूसरे टेस्‍ट में उपस्थिति को लेकर बाद में फैसला लिया जाएगा।

पहले टेस्‍ट के लिए पाकिस्‍तान टीम इस प्रकार है:

मोहम्‍मद रिजवान (कप्‍तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हैरिस सोहेल, इमरान बट्ट, मोहम्‍मद अब्‍बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, यासिर शाह।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर