SL vs PAK 1st Test Day 2: बाबर आजम के शानदार शतक ने कराई पहले टेस्ट में पाकिस्तान की वापसी 

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल के मैदान पर खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन शानदार शतक जड़कर टीम की लाज बचा ली। 

Babar-Azam-Naseem-Shah
बाबर आजम और नसीम शाह( साभार Pakistan Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान ने दूसरे दिन 85 रन पर गंवा दिए थे 7 विकेट
  • बाबर आजम ने 119 रन की पारी खेलतक बचाई टीम की लाज
  • पहली पारी में 4 रन की बढ़त हासिल करने के बाद श्रीलंका ने दूसरी पारी में बनाए 1 विकेट पर 36 रन

गॉल (श्रीलंका): पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने दबाव की परिस्थितियों में शतकीय पारी खेल कर श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को अपनी टीम की वापसी करवायी। दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका  पाकिस्तान को 218 रन पर ढेर करने के बाद अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट पर 36 रन बना लिए हैं। उसके पास कुल बढ़त 40 रन की हो गई है। ओशादा फर्नांडो 17 और कासुन रंजीता 3 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे हैं।

85 रन पर पाकिस्तान ने गंवाए 7 विकेट
पाकिस्तान ने दूसरे दिन 24 रन पर 2 विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन पाकिस्तानी विकेटों की ऐसी पतझड़ लगी कि स्कोर अचानक 85 रन पर 7 विकेट हो गया। दूसरे छोर पर कप्तान बाबर आजम ये नजारा देखते रहे। इसके बाद स्कोर 148 रन पर 9 विकेट हो गया। लेकिन बाबर आजम ने अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखा और शानदार शतक जड़कर मेजबान टीम को बड़ी बढ़त हासिल नहीं करने दी। 

बाबर ने जड़ा शतक, नसीम शाह के साथ की रिकॉर्ड साझेदारी
बाबर ने 216 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया और दसवें विकेट के लिए नसीम शाह के साथ 70 रन की रिकॉर्ड साझेदारी करके अपनी टीम को 218 रन के स्कोर तक पहुंचाया। इस साझेदारी में नसीम ने केवल पांच रन का योगदान दिया अधिकांश रन बाबर आजम ने बनाए। गॉल के मैदान पर पर दसवें विकेट के लिए साझेदारी का यह नया रिकॉर्ड है। महीश तीक्ष्णा की गेंद पर बाबर एलबीडब्लू हो गए और रिकॉर्ड साझेदारी और पाकिस्तानी पारी का अंत इसके साथ ही हो गया। इससे पहले दिमुथ करुणारत्ने और लक्षण संदाकन ने साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी की थी।

प्रभात जयसूर्या ने चटकाए पांच विकेट
स्पिनरों की मददगार पिच पर पाकिस्तान के बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझ रहे थे। लेकिन कप्तान बाबर आजम ने रन बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण मैच में 12 विकेट लेने वाले बाएं हाथ के स्पिनर प्रभात जयसूर्या ने एक बार फिर शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर खूब नचाया। उन्होंने 82 रन पर पांच विकेट चटकाये। उनके अलावा महीश तीक्ष्णा और रमेश मेंडिस ने 2-2 और कासुन रंजीत ने 1 विकेट हासिल किया। सुबह बारिश के बाद मैदान गीला होने के कारण खेल 30 मिनट की देरी से शुरू हुआ।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर