VIDEO: बल्लेबाज बाबर आजम ने की बॉलिंग, अपने करियर के दूसरे ही ओवर में कर दिया कमाल

Babar Azam takes first test wicket: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर गेंदबाजी करने उतरे। ये उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा ओवर था और उन्होंने इसमें कमाल कर दिया।

Babar Azam first test wicket
बाबर आजम ने किया कमाल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का बांग्लादेश दौरा 2021
  • दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बाबर आजम ने किया खास कमाल
  • गेंदबाजी करते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दूसरे ही ओवर में मचाया धमाल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं लेकिन बुधवार को ढाका में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने गेंद से भी कमाल कर दिया। बाबर आजम ने इस मैच की पहली पारी में जब गेंदबाजी की तो वो उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला ओवर था, इसमें उन्होंने सिर्फ 1 रन दिया। जब दूसरी पारी में वो फिर से गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने वो कर दिया जिस पर शायद खुद उनको भी भरोसा नहीं हो रहा था।

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तानी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और साजिद खान (8 विकेट) के कमाल के दम पर बांग्लादेश को 87 रन पर समेट दिया। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश को फॉलोऑन खिलाने का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम जब फॉलोऑन खेलने उतरी तो यहां भी वे ज्यादा समय तक नहीं टिक सके और 205 रन पर उनकी पूरी पारी सिमट गई जिसके साथ ही पाकिस्तान ने पारी और 8 रन से बड़ी जीत दर्ज की।

इसी दौरान बांग्लादेश की दूसरी पारी में कप्तान बाबर आजम ने फिर से गेंदबाजी में हाथ आजमाने का फैसला किया। वो गेंदबाजी करने उतरे और कमाल कर दिया। उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के इस दूसरे ही ओवर में विकेट चटकाया और सिर्फ यही नहीं उन्होंने इस ओवर में एक भी रन नहीं दिया, ये मेडन ओवर रहा। बाबर ने इस ओवर में मेहदी हसन मिराज को LBW आउट किया। ये बांग्लादेश काी पारी का सातवां विकेट था।

देखिए बाबर आजम के विकेट का वीडियो

पाकिस्तान ने इस मैच में जीत के साथ ही दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज कर ली। छह साल बाद बांग्लादेश दौरे पर आई पाकिस्तानी टीम ने पहला टेस्ट 8 विकेट से जीता, जबकि दूसरा टेस्ट पारी और 8 रन से अपने नाम किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर