8 साल की फैन का वीडियो देखकर खुद फैन बने पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम, खुद की बात

Babar Azam talks to her 8 yr old fan: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा कप्तान व बल्लेबाज बाबर आजम ने खुद आगे आकर अपनी 8 वर्षीय फैन से बातचीत की जिसका वीडियो देखकर वो खुद उनके फैन हो गए थे।

Babar Azam with little fan Samia
अपनी नन्ही फैन सामिया से बातचीत करते बाबर आजम  |  तस्वीर साभार: YouTube
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर आजम की नन्ही फैन
  • 8 साल की बच्ची क्रिकेट खेलने में है उस्ताद, वायरल वीडियो देखकर खुद फैन हुए बाबर आजम
  • अपनी फैन के साथ वीडियो चैट करने खुद आगे आए बाबर आजम

दिग्गज क्रिकेटरों के दुनिया भर में फैंस मौजूद होते हैं, वो जहां भी जाते हैं उनका नाम जपने वाले फैंस हर जगह मिल जाते हैं। पाकिस्तानी सीमित ओवर क्रिकेट टीम के नए कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज बाबर आजम इस समय पाकिस्तान के सबसे बड़े सितारे बने हुए हैं और अपने बल्लेबाजी के दम पर उन्होंने भी अपना अच्छा खासा फैन बेस बना लिया है। ऐसी ही उनकी एक फैन हैं 8 वर्षीय सामिया। ये छोटी सी फैन बाबर आजम के खेल की दीवानी है और खुद भी क्रिकेट खेलती हैं। क्रिकेट खेलते हुए इस बच्ची का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल खूब वायरल हुआ तो उसे देखकर खुद बाबर आजम सामिया के फैन हो गए और उनसे बात करने के लिए समय निकाला।

कुछ ही समय पहले क्रिकेट खेलने वाली बाबर आजम की 8 वर्षीय फैन सामिया का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में सामिया बैटिंग करती नजर आती हैं और उनके हुनर को देखने के बाद श्रीलंका के महान पूर्व कप्तान कुमार संगकारा भी दंग रह गए थे।

ये है सामिया का वो वायरल वीडियो

बाबर आजम ने खुद की सामिया से वीडियो चैट

सामिया बाबर आजम की फैन हैं लेकिन जब बाबर ने खुद इस बच्ची का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो देखा तो अपने व्यस्त कार्यक्रम से समय निकालकर वो अपनी इस नन्ही फैन से वीडियो चैट पर बात करने आ गए। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दोनों के बीच हुई इस दिलचस्प बातचीत का वीडियो यू-ट्यूब पर फैंस के साथ शेयर किाय है।

किसने क्या कहा..

बाबर आजम और सामिया के बीच हुई इस वीडियो चैट में किसने क्या कहा, आइए जानते हैं।

सामियाः 'मैं बाबर आजम की बड़ी फैन हूं और मैं उनके जैसा बनना चाहती हूं। एक सुपरहीरो वो हमारे देश का ध्यान रखते हैं और हमारी टीम को मुश्किलों से बाहर निकालते हैं। एक दिन मैं भी अपनी महिला टीम के लिए वही करूंगी जो वो आज पुरुष टीम के लिए करते हैं।'

बाबर आजमः 'फैंस किसी भी खेल के सबसे महत्वपूर्ण होते हैं और वो उतार-चढ़ाव के बीच खिलाड़ी को संभलने के लिए हौसला देते हैं। हमको और अच्छा खेलने की प्रेरणा मिलती है जब हमें पता चलता है कि इतने खूबसूरत लोग हमारे पीछे हैं और हमारी सफलता के लिए दुआ कर रहे हैं। सामिया से मिलना शानदार रहा। वो सुपरस्टार है। मैंने जब उसका बैटिंग वाला पहला वीडियो देखा तब मैं खुद हैरान रह गया था। जिस तरह से वो टाइमिंग के साथ शॉट जड़ रही थी वो काबिलेतारीफ है। एक अच्छी बल्लेबाज बनने के सारे हुनर उनके अंदर मौजूद हैं और कोविड-19 स्थिति सुधरने के बाद मैं उनसे आमने-सामने मिलना चाहूंगा। कम उम्र से खेल के साथ जड़ुने से आप जिंदगी को बेहतर समझ पाते हो और अनुशासित हो जाते हैं। मैं अपने सभी युवा फैंस से गुजारिश करूंगा कि वे अपनी पढ़ाई पर ध्यान देते हुए कुछ व्यायाम भी करते रहें।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल 14 दिन का पृथकवास पूरा करते हुए इंग्लैंड में मौजूद है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच सीरीज खेली जानी है और इसको लेकर दोनों टीमों के फैंस उत्साहित हैं। तीन टेस्ट और तीन अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों की सीरीज 5 अगस्त से शुरू होगी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर