WI vs BAN 1st ODI: बांग्लादेश का कमाल, पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 55 गेंदें बाकी रहते करारी शिकस्त दी

West Indies vs Bangladesh 1st ODI Match Highlights: बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में मेहमान बांग्लादेशी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 55 गेंदें बाकी रहते 6 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की।

Man of the match Mehidy Hasan Miraz
मेहदी हसन मिराज बने मैन ऑफ द मैच  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का वेस्टइंडीज दौरा 2022
  • वेस्टइंडीज बनाम बांग्लादेश पहला वनडे
  • पहले वनडे में बांग्लादेश को 6 विकेट से मिली जीत

West Indies vs Bangladesh 1st ODI Report: वेस्टइंडीज के दौरे पर मौजूद बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने प्रोविडेंस में खेले गए वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में धमाकेदार जीत दर्ज की। बांग्लादेश ने मेजबान कैरेबियाई टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में 55 गेंदें बाकी रहते 6 विकेट से जीत हासिल की और वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। तीन विकेट लेने वाले मेहदी हसन मिराज को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

पहले वनडे मैच में बारिश के कारण ये मैच 41-41 ओवर का खेला गया, जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान कैरेबियाई टीम 41 ओवर में 9 विकेट खोकर 149 रन बना सकी। इस दौरान टीम का कोई भी खिलाड़ी अच्छी शुरुआत नहीं कर सका, जो हार का प्रमुख कारण बना।

उधर, 150 रन का लक्ष्य बांग्लादेश की टीम ने 31.5 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। बांग्लादेश के लिए 41 रन की पारी महमदुल्लाह ने खेली, जबकि 37 रन नजमुल हसन ने बनाए। वहीं, 33 रन की पारी कप्तान तमीम इकबाल ने खेली। इसी के साथ बांग्लादेश की टीम सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। इस मैच में 9 ओवर में 2 मेडेन और 3 विकेट चटकाकर मेहिदी हसन ने 'प्लेयर ऑफ द मैच' का खिताब अपने नाम किया।

ये भी पढ़ेंः टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज ने दर्ज की थी शानदार जीत, निकोलस पूरन की धुआंधार पारी से ऐसे जीता था वेस्टइंडीज 

वेस्ट इंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा, "टीम ने अच्छा खेला, हमने कोशिश की मैच जूतने की लेकिन अंत में हम जीत को हासिल नहीं कर पाए और इस बाच बारिश ने भी मैच में खलल डाला और मैच में ओवर को घटाया गया। ब्रुक्स ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।"

बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता लेकिन शोरिफुल इस्लाम ने भी शानदार गेंदबाजी से प्रभावित किया। शोरिफुल ने 34 रन देकर 4 विकेट झटके।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर