ZIM vs BAN 1st T20: दोनों ओपनर्स की लाजवाब पार्टनरशिप के दम पर बांग्लादेश ने 8 विकेट से जीता पहला टी20

ZIM vs BAN 1st T20: बांग्लादेश और जिंबाब्वे के बीच हरारे में खेले गए टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 8 विकेट से करारी मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Mohammad Naim and Soumya Sarkar, Zimbabwe vs Bangladesh 1st T20I
Mohammad Naim and Soumya Sarkar, ZIM vs BAN 1st T20I  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश का जिंबाब्वे दौरा 2021 - टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज
  • पहले टी20 मैच में बांग्लादेश ने जिंबाब्वे को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी
  • बांग्लादेश की तरफ से उसकी सलामी जोड़ी बनी स्टार, दोनों ने की शतकीय साझेदारी

ZIMBABWE vs BANGLADESH T20I series: गुरुवार को जिंबाब्वे और मेहमान बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का आगाज हुआ। हरारे में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रेगिस चकाब्वा (43) की सधी हुई पारी की बदौलत जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश को 153 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में बांग्लादेश के दोनों ओपनर्स ने शतकीय साझेदारी को अंजाम देते हुए अपनी टीम को मजबूत मंच दिया, जिसके दम पर बांग्लादेश ने 7 गेंदें बाकी रहते ये मैच 8 विकेट से जीत लिया।

पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की तरफ से रेगिस चकाब्वा (Regis Chakabva) ने 22 गेंदों पर पांच चौकों और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। उनके अलावा डिओन मायेर्स ने 35, वेस्ली माधेवेरे ने 23 और लूक जोंगवे ने 18 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका।

जिंबाब्वे ने इन पारियों के दम पर 19 ओवर में 152 रन बनाए। इस दौरान मेहमान टीम बांग्लादेश की तरफ से मुस्ताफिजुर रहमान ने तीन विकेट लिए, जबकि मोहम्मद सैफुद्दीन और शोरीफुल इस्लाम ने दो-दो विकेट लिए। शाकिब अल हसन और सौम्य सरकार को एक-एक विकेट मिला।

जवाब देने उतरी बांग्लादेश की टीम से उनकी सलामी जोड़ी (मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार) ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की। सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) 45 गेंदों पर 50 रन बनाकर रन आउट हुए जबकि कप्तान महमुदुल्लाह रियाद 12 गेंदों में 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

हालांकि ओपनर मोहम्मद नईम (Mohammad Naim) अंत तक टिके रहे और 51 गेंदों पर 6 चौकों के दम पर नाबाद 63 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को 18.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य तक पहुंचा दिया। नुरूल हसन 8 गेंदों में 16 रन बनाकर नाबाद रहे। इसी के साथ बांग्लादेश ने टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर