बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सक्रिय खिलाड़ी को दिया चयनकर्ता बनने का ऑफर 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 2 साल पहले टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने और घरेलू क्रिकेट में सक्रिय खिलाड़ी को दिया है चयनकर्ता बनने का ऑफर।

abdur-razzak
abdur-razzak  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बांए हाथ के स्पिनर अब्दुर रज्जाक को मिला है चयनकर्ता बनने का ऑफर
  • 2018 में आखिरी बार आए थे बांग्लादेशी जर्सी में नजर
  • ढाका प्रीमियर लीग में अभी भी खेल रहे हैं 37 वर्षीय रज्जाक, चयनकर्ता बनने के लिए छोड़ना होगा खेल

ढाका: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपनी चयन समिति में रिक्त पड़े एक पद को भरने के लिए घरेलू क्रिकेट में सक्रिय एक पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी को चयनकर्ता बनने का ऑफर दिया है। जिस खिलाड़ी को ऑफर दिया गया है वो खिलाड़ी हैं पूर्व टेस्ट क्रिकेटर अब्दुर रज्जाक। 

2018 में खेला था आखिरी टेस्ट
37 वर्षीय रज्जाक ने बांग्लादेश के लिए साल 2004 से 2018 के बीच 13 टेस्ट, 153 वनडे और 34 टी20 मैच खेले हैं। बांए हाथ के स्पिनर के रूप में उन्होंने साल 2018 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था। उसके बाद उन्हें टीम में वापसी का मौका नहीं मिला। सीमित ओवरों की टीम में वो आखिरी बार बांग्लादेश की जर्सी में साल 2014 में वेस्टइंडीज दौरे पर नजर आए थे। 

घरेलू क्रिकेट में अभी भी हैं सक्रिय
रज्जाक अभी भी घरेल क्रिकेट में सक्रिय और जाने पहचाने खिलाड़ी हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी वह शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी की संभावनाएं अब बेहद कम हैं। फिलहाल बीसीबी की तीन सदस्यीय समिति में एक स्थान खाली है और उन्हें फारूक अहमद की जगह चयनकर्ता बनने का प्रस्ताव दिया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन्स के प्रमुख अकरम खान ने स्थानीय अखबारों से बातचीत के दौरान कहा, रज्जाक के सामने चयनकर्ता बनने का प्रस्ताव हाल ही में रखा गया था जब वो बंगबंधु ढाका प्रीमियर डिवीजन क्रिकेट लीग में खेल रहे थे। ये लीग अब कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी गई है। 

उन्होंने कहा, 'मैंने हबीबुल बशर से कहा है कि रज्जाक के सामने हमारा प्रस्ताव रखने को कहा था। रज्जाक अभी लीग में खेल रहे हैं इसलिए उन्होंने इस बारे में अंतिम निर्णय करने के लिए वक्त मांगा है और वो आगे भी क्रिकेट खेलना जारी रखना चाहते हैं।'

किया गया है मुझसे संपर्क  
चयनकर्ता बनने का प्रस्ताव उनके पास आया है इस पर सहमति जताते हुए रज्जाक ने कहा, जी हां, उन्होंने मुझसे इसके लिए संपर्क किया था। इस बारे में कोई भी निर्णय करने के लिए मुझे समय चाहिए। मैंने उन्हें बता दिया है कि वो प्रीमियर लीग मैचों के समाप्त होने के बाद ही कोई जवाब देंगे। लीग मैच फिलहाल स्थगित हो गए हैं ऐसे में मैं अब इस बारे में विचार कर सकता हूं।'

शानदार रहा है करियर 
अब्दुर रज्जाक ने बांग्लादेश के घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार गेंदबाजी की है। उन्होंने 137 प्रथम श्रेणी मैचों में 634 और 280 लिस्ट ए मैचों में 412 विकेट लिए हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में उन्होंने कुल 99 विकेट लिए हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर भी उनका सफल रहा है। वहां भी उनके 279 विकेट( 28 टेस्ट, 207 वनडे, 44 टी20) दर्ज हैं।  

रज्जाक ही क्यों हैं पसंद 
रज्जाक को चयनकर्ता बनाने से बांग्लादेश क्रिकेट को बड़ा फायदा है क्योंकि वो वर्तमान में घरेलू क्रिकेट के अधिकांश प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को जानते हैं और उनके खिलाफ या साथ खेल भी चुके हैं। ऐसे में भविष्य के लिए बांग्लादेश की नई टीम और बेंच स्ट्रेंथ को मजबूत करने में वो अहम भूमिका अदा करेंगे। 
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर