'ऐसा मैच नहीं देखा': बल्लेबाजों को पता नहीं था कि लक्ष्य क्या है, न्यूजीलैंड जीता तो भड़क उठे बांग्लादेशी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Mar 31, 2021 | 08:00 IST

New Zealand vs Bangladesh 2nd T20, D/L method controversy: न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया दूसरा टी20 मैच बारिश से प्रभावित रहा लेकिन यहां बार-बार लक्ष्य बदलने से विवाद खड़ा हो गया।

New Zealand vs Bangladesh second T20I
न्यूजीलैंड-बांग्लादेश दूसरा टी20 मुकाबला  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच - नेपियर
  • न्यूजीलैंड ने बारिश से प्रभावित मैच में बांग्लादेश को 28 रन (D/L) से मात दी
  • मैच के बाद बांग्लादेशी कोच नियमों को लेकर दिखे नाराज

नई दिल्लीः नेपियर में मेजबान न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेला गया दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला सस्पेंस और पानी के बीच झूलता रहा। मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और मेजबान टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। न्यूजीलैंड की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही थी कि तभी बारिश हो गई और मुकाबले को रोकना पड़ा। इसके बाद डकवर्थ-लुइस नियम से मैच पेचीदा होता गया और विवाद का रूप लेता नजर आया।

खेल रुकने तक न्यूजीलैंड ने 17.5 ओवर में पांच विकेट पर 173 रन का स्कोर बनाया था लेकिन डकवर्थ-लुइस नियम के तहत बांग्लादेश को शुरूअत में 16 ओवर में 148 रनों का लक्ष्य मिला। हालांकि, इसके बाद खेल को पांच मिनट के लिए रोकना पड़ा और लक्ष्य 16 ओवर में 170 किया गया। लेकिन इसे भी संशोधित कर लक्ष्य 171 कर दिया गया। बांग्लादेश लक्ष्य का पीछा नहीं कर सकी और उसने 16 ओवर में सात विकेट पर 142 रन बनाए और उसे 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

कोच ने नियमों पर निकाली भड़ास

बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने इएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, "मैं इससे पहले ऐसे किसी खेल का हिस्सा नहीं रहा हूं जहां बल्लेबाज को यह नहीं पता कि उसे डकवर्थ लुइस नियम के तहत किस लक्ष्य का पीछा करना है। यहां काफी बारिश हो रही थी और किसी को पांच-छह ओवर बाद भी नहीं पता था कि उन्हें कितने रन बनाने हैं।"

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि लक्ष्य तय करने से पहले मैच को शुरू करना चाहिए था। जब हम मैच रेफरी से मिले तो वह कैलकुलेशन कर रहे थे। मेरा मानना है कि जब आप इंतजार कर रहे हैं तो मैच को शुरू नहीं करना चाहिए था। हार का कोई बहाना नहीं है लेकिन हमारे लिए यह निराशाजनक रहा।"

बांग्लादेशी कप्तान ने भी दिया बयान

बांग्लादेश के कप्तान महमुद्दुलाह ने कहा, "मेरे ख्याल से काफी उलझन थी क्योंकि हमें नहीं पता था कि डकवर्थ लुइस का स्कोर क्या है और स्कोरबोर्ड पर यह लगातार बदल रहा था। पहले छह ओवर हम सही रास्ते पर थे लेकिन मैच का अंत अच्छे से नहीं कर सके।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर