बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा को हुआ कोराना, जानिए कैसा है उनका हाल

Mashrafe Mortaza tests positive for coronavirus: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोरोना पॉजिटव पाए गए हैं।

Mashrafe Mortaza
Mashrafe Mortaza  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं
  • कहां और कैसे हुए वो संक्रमित इस बात की नहीं हो सकी है पुष्टि
  • घर पर ही आइसोलेट हैं और वहीं चल रहा है उनका इलाज

ढाका: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और सांसद मशरफे मुर्तजा कोराना पॉजिटिव पाए गए हैं। वो कोरोना से संक्रमित होने वाले दुनिया के पहले बड़े और सक्रिय क्रिकेटर हैं। शनिवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटव आई है। एक दिन पहले उन्होंने अपना कोविड-19 टेस्ट कराया था। हालांकि इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है वो कैसे संक्रमित हुए। जिंबाब्वे के खिलाफ घरलू वनडे सीरीज के बाद मशरफे मुर्तजा ने वनडे कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद तमीम इकबाल को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया है। हालांकि उसके बाद कोरोना के कहर के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट सहित तमाम खेल गतिविधियों पर विराम लग गया था। 

दो दिन से था बुखार, घर पर ही चल रहा है इलाज
बांग्लादेशी अखबार डेली स्टार के मुताबिक मशरफे के छोटे भाई  मोरसलिन बिन मुर्तजा ने उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की है। मशरफे को भाई ने कहा, वह दो दिन से बुखार से पीड़ित हैं। उनके मन में कोरोना संक्रमित होने का डर था इसी वजह से शुक्रवार शाम को उनकी जांच की गई थी। आज उस जांच का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। उन्हें बुखार है और शरीर में दर्द है इसके अलाव उनके अंदर फिलहाल और कोरोना के और कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। ढाका स्थित अपने घर में वो पूरी तरह आइसोलेट हैं। उनकी पत्नी और बच्चों में फिलहाल संक्रमण के लक्षण नहीं दिखे हैं। यदि ऐसा होता है तो उनकी भी जांच की जाएगी। फिलहाल घर पर ही मशरफे का इलाज किया जाएगा।'

मशरफे की सास और उनकी पत्नी की बहन भी कोरोना संक्रमित हैं। लेकिन वो उनके संपर्क में नहीं आए हैं। परिवार के सदस्यों के मुताबिक वो कहीं और से संक्रमित हुए हैं।



कोरोना के कहर के बीच कर रहे थे राहत कार्य 
कोरोना वायरस संक्रमण के बांग्लादेश में आगाज के बाद से मशरफे मुर्तजा अपने गृहनगर नारेल जहां से सांसद भी हैं राहत सामग्री का वितरण कर रहे हैं। वह स्थानीय स्तर पर चिकित्सा सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए भी काम कर रहे थे। सरकारी की ओर से गरीबों और निराश्रितों को दिए गए अनुदान के अलावा वो  व्यक्तिगत रूप से भी उनकी धन देकर मदद कर रहे थे। हालांकि पिछले कुछ दिनों से वो राजधानी ढाका में हैं बावजूद इसके वो कोरोना संक्रमित होने से नहीं बच सके। 


 
बांग्लादेश में बढ़ रहा है संक्रमण
बांग्लादेश में भी कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। यहां भी मरीजों की संख्या एक लाख के पार पहुंच चुकी है और बांग्लादेश की सरकार इस पर लगाम लगाने के लिए कई क्षेत्रों में आवश्यक्तानुसार लॉकडाउन भी कर रही है। 

बांग्लादेश क्रिकेट टीम पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी थी। इसके बाद अगस्त में उसे न्यूजीलैंड का अपनी घरेलू सरजमीं पर सामना करना था लेकिन कोरोना के कारण इन दोनों सीरीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।वहीं एशिया कप का भी आयोजन इसी वजह से अधर में अटका हुआ है। इसका आयोजन पाकिस्तान की मेजबानी में होना था लेकिन वहां कोरोना वायरस और भारत के पाकिस्तान जाने से इनकार करने के कारण स्थिति दूसरे देश में ट्रांसफर होने तय है लेकिन कब और कहां इसका आयोजन होगा इस बारे में स्थिति स्पष्ट नहीं है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर