बांग्लादेश को Day-Night Test से पहले लगा झटका, टीम से बाहर हुआ ओपनिंग बल्लेबाज

Saif Hassan ruled out of kolkata test: कोलकाता टेस्ट से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को झटका लगा है टीम का ओपनर चोट के कारण बाहर हो गया है।

Saif Hassan
Saif Hassan  |  तस्वीर साभार: Twitter

कोलकाता: भारत और बांग्लादेश के बीच कोलकाता में खेले जाने वाले डे-नाइट के आगाज से दो दिन पहले मेहमान टीम को झटका लगा है। टीम के रिजर्व ओपनर सैफ हसन चोट के कारण टीम  से बाहर हो गए हैं। उनकी उंगली में इंदौर टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए चोट लगी थी। माना जा रहा था कि 21 वर्षीय युवा क्रिकेटर इडेन गार्डन में डे-नाइट टेस्ट के दौरान डेब्यू कर सकता है लेकिन वो दुर्भाग्यशाली साबित हुए और चोट के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा है। 

माना जा रहा था कि कोलकाता में 22 नवंबर से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट से पहले उनकी चोट ठीक हो जाएगी लेकिन चोट में सुधार नहीं होने की वजह से टीम मैनेजमेंट ने उन्हें टीम से बाहर करने का निर्णय किया। बांग्लादेश के मेडिकल स्टाफ ने लगातार उनकी चोट की निगरानी की। उनका कहना है आराम देने से उन्हें चोट से उबरने में मदद मिलेगी। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए हसन को बाहर करने की घोषणी की है। 

बीसीबी ने सैफ हसन के टीम से बाहर होने की घोषणा करते हुए कहा, सैफ को इंदौर टेस्ट के दौरान 12वें खिलाड़ी के रूप में फील्डिंग करते हुए चोट लग गई थी। उनकी चोट अब तक ठीक नहीं हो सकी है। मेडिकल टीम का मानना है कि उन्हें आराम देने से चोट में जल्दी सुधार होगा और चोट से उबरने में मदद मिलेगी। ऐसे में मेडिकल स्टाफ की बात को मानते हुए सैफ को दूसरे टेस्ट की टीम से बाहर करने का निर्णय लिया गया।'

37 प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके सैफ के कोलकाता टेस्ट में डेब्यू करने की पूरी संभावना था लेकिन इंदौर टेस्ट के दूसरे दिन अबु जायेद की गेंद पर स्लिप पर लिया चेतेश्नवर पुजारा का कैच उन्हें भारी पड़ गया। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 45.81 की ओसत से रन बनाए हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर