IND vs BAN: भारत दौरे से तमीम इकबाल ने लिया नाम वापस, यह है बड़ी वजह

क्रिकेट
Updated Oct 26, 2019 | 17:28 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज तमीम इकबाल निजी कारणों से भारत दौरे पर नहीं आएंगे। उनकी जगह इमरुल कायस को टीम में शामिल किया गया है।

Tamim Iqbal
तमीम इकबाल (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP

नई दिल्ली: भारत दौरे से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। बांग्लादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भारत दौरे से बाहर हो गए हैं। उन्होंने निजी कारणों से दौरे से हटने का फैसला किया है। दरअसल, तमीम की पत्नी गर्भवती हैं और वह दूसरी बार पिता बनने वाले हैं। उनकी जगह बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने बल्लेबाज इमरुल कायेस को टीम में शामिल किया है। बांग्लादेश को भारत दौरे पर तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। 

एक रिपोर्ट के अनुसार, 'तमीम पसली की चोट से भी उबर रहे हैं, उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की टीम में भी शामिल किया गया था लेकिन उन्होंने बीसीबी को सूचित किया था कि वह पत्नी के साथ रहने के लिये कोलकाता में 22 नवंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं। इसलिए उन्होंने बच्चे के जन्म तक पत्नी के साथ रहने का फैसला किया।'

मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल अबेडिन ने कहा, 'तमीम ने हमें पहले सूचित किया था कि वह कोलकाता में दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे। अब वह आगामी हफ्तों के लिये अपनी पत्नी के साथ रहेंगे।' गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के मैच 3 नवंबर को दिल्ली, 7 नवंबर को राजकोट और 7 नवंबर को नागपुर में खेले जाएंगे। इसके बाद पहला टेस्ट 14 से 18 नवंबर तक इंदौर और दूसरा टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर