BAN vs WI: मोमिनुल का कप्तानी शतक, पहले टेस्ट में जीत से 7 विकेट दूर बांग्लादेश 

क्रिकेट
भाषा
Updated Feb 06, 2021 | 22:53 IST

बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में खेले जा रहे पहले टेस्ट में 395 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम ने 3 विकेट गंवा दिए हैं।

Mominul Haque
मोमिनुल हक 
मुख्य बातें
  • जीत से 280 रन दूर है वेस्टइंडीज, 395 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए गंवा दिए हैं तीन विकेट
  • मोमिनुल हक बने बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज
  • मेजबान टीम ने कर ली है मैच पर अपनी पकड़ मजबूत, मेहदी हसन ने चटकाए दूसरी पारी में चटकाए सभी तीन विकेट

चटगांव: कप्तान मोमिनुल हक के 10वें टेस्ट शतक और ऑफ स्पिनर मेहदी हसन की अच्छी फार्म से बांग्लादेश ने शनिवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन वेस्टइंडीज को जीत के लिये 395 रन का लक्ष्य दिया। मोमिनुल ने 115 रन की पारी खेली और इस दौरान उन्होंने 3,000 रन भी पूरे किये। स्टंप तक वेस्टइंडीज ने 110 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे और ये तीनों विकेट मेहदी हसन (52 रन देकर तीन विकेट) ने चटकाये। पदार्पण करने वाले दो खिलाड़ी कायले मेयर्स 37 और एनक्रुमाह बोनर 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे। ऐसे में जीत से मेजबान टीम केवल 7 विकेट और विंडीज 280 रन दूर है।

बांग्लादेश ने 223 रन बनाकर घोषित की अपनी दूसरी पारी 
बांग्लादेश ने तीन विकेट पर 47 रन से खेलना शुरू किया और अपनी दूसरी पारी आठ विकेट पर 223 बनाकर घोषित की जिसमें लिटन दास ने अपने कप्तान के साथ अहम भूमिका अदा की। दास ने 69 रन बनाये और पांचवें विकेट के लिये मोमिनुल के साथ 133 रन की भागीदारी निभायी। मोमिनुल ने कवर की ओर तेजी से एक रन जुटाकर अपना 10वां शतक 173 गेंद में पूरा किया।  इससे वह बांग्लादेश के लिये सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गये और इस तरह उन्होंने सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को पछाड़ दिया जिनके नाम नौ शतक हैं। यह उनका चटगांव में सातवां सैकड़ा था।

तीन विकेट गंवाकर हार की कगार पर है वेस्टइंडीज 
मोमिनुल और दास तेजी से रन बनाने की कोशिश में पांच गेंद के अंदर आउट हो गये। इसके बाद बांग्लादेश ने पारी घोषित कर दी। ऑफ स्पिनर रहकीम कार्नवाल और बायें हाथ के स्पिनर जोमेल वारिकन ने तीन तीन विकेट चटकाये। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रेथवेट (20) और जॉन कैम्पबेल (23) लगातार ओवरों में मेहदी हसन की गेंदों का शिकार बने। मेहदी हसन ने फिर शायने मूसले को भी 12 रन पर आउट कर दिया जिससे वेस्टइंडीज ने 59 रन पर तीन विकेट गंवा दिये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर