Vijay Hazare Trophy: बड़ौदा की टीम ने वो कर दिखाया जो भारत के घरेलू वनडे क्रिकेट में सिर्फ एक बार हुआ था

Baroda vs Tamil Nadu, List-A record: बड़ौदा और तमिलनाडु के बीच खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी मुकाबले में बड़ौदा की टीम ने जीत के साथ वो भी कर दिखाया जो इससे पहले भारत में लिस्ट-ए मैच में सिर्फ एक बार हुआ था।

Baroda Cricket Team
बड़ौदा क्रिकेट टीम (File photo - BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22
  • बड़ौदा ने तमिल नाडु को दी करारी शिकस्त
  • भारत में लिस्ट-ए क्रिकेट में बना एक और रिकॉर्ड

New List-A cricket record: मंगलवार को घरेलू वनडे क्रिकेट (लिस्ट-ए) में एक और खास रिकॉर्ड बन गया। तमिलनाडु को विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट के ग्रुप बी के अपने अंतिम लीग मैच में बड़ौदा के खिलाफ 41 रन से शिकस्त का सामना करना पड़ा लेकिन तमिलनाडु इसके बावजूद बेहतर नेट रन रेट के कारण नॉकआउट चरण में जगह बनाने में सफल रही। हालांकि बड़ौदा ने तमिलनाडु पर जीत के साथ एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला है।

इस मैच में बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी ओर से सिर्फ कृणाल पंड्या (38) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए और पूरी टीम 39 ओवर में 114 रन पर ढेर हो गई। दूसरा सर्वोच्च स्कोर अतिरिक्त 25 रन रहे। तमिलनाडु की ओर से मणिमारन सिद्धार्थ, संदीप वारियर, वाशिंगटन सुंदर और संजय यादव ने दो-दो विकेट चटकाए।

सिर्फ 73 रन पर सिमटी बड़ौदा की टीम

तमिलनाडु के लिए यह छोटा स्कोर भी पहाड़ जैसा साबित हुआ और भार्गव भट (27 रन पर तीन विकेट), गुरजिंदर सिंह मान (सात रन पर दो विकेट) और पंड्या (16 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने टीम 20.2 ओवर में सिर्फ 73 रन पर सिमट गई। टीम की ओर से संजय यादव 19 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे।

बना नया लिस्ट-ए रिकॉर्ड

इसके साथ ही बड़ौदा की टीम ने एक और खास रिकॉर्ड बना डाला है। उनकी टीम भारत में लिस्ट-ए मैच में दूसरे सबसे कम स्कोर की सफलतापूर्वक रक्षा करते हुए जीत दर्ज करने में सफल रही है। इससे पहले ये रिकॉर्ड साउथ जोन टीम के नाम दर्ज था जिसने नॉर्थ जोन के खिलाफ 1993 में सूरत में खेलते हुए 82 रन के स्कोर की रक्षा करते हुए जीत दर्ज की थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर