बिग बैश लीग में 37 साल के कंगारू गेंदबाज ने रचा इतिहास 

Ben laughlin first bowler to scalp hundred wickts in BBL: ऑस्ट्रेलिया के 37 साल के तेज गेंदबाज ने बिग बैश लीग में वो कारनामा कर दिखाया जो उनसे पहले और कोई नहीं कर सका था।

Ben laughlin
Ben laughlin  |  तस्वीर साभार: Twitter

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग बिग बैश में ब्रिस्बेन हीट के लिए खेलने वाले 37 वर्षीय तेज गेंदबाज बेन लाफलिन ने बुधवार को इतिहास रच दिया। वो बिग बैश लीग के इतिहास में 100 विकेट झटकने वाले पहले गेंदबाज बने। उन्होंने ये उपलब्धि मौजूदा सीजन में पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ खेले गुए मुकाबले में हासिल की। लाफलिन पारी के आखिरी ओवर में पर्थ स्काचर्स के बल्लेबाज एश्टन एगर को आउट करके 100 शिकार पूरे किए। मैच में उन्होंने चार ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट झटके।

लाफलिन ने बिग बैश लीग में 79वां मैच खेलते हुए विकेटों का शतक पूरा किया। बिग बैश लीग में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में उनके बाद दूसरे स्थान पर सिडनी सिक्सर्स के सीन एबॉट हैं। एबॉट के नाम 74 मैच में 96 विकेट दर्ज हैं। वहीं मेलबर्न रेनगेड्स के लिए खेलने वाले केन रिचर्ड्सन 64 मैच में 81 विकेट के लिए हैं। 

कौन हैं बेन लाफलिंग 
लाफलिन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। साल 2009 में 27 साल की उम्र में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी-20 डेब्यू किया था। लेकिन वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। करियर में खेले 5 वनडे और तीन टी-20 मैचों में वो ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 6 विकेट झटक सके। ऑस्ट्रेलियाई टीम की जर्सी में वो आखिरी बार साल 2013 में श्रीलंका के खिलाफ नजर आए थे। 6 साल से वो टीम से बाहर हैं। 

दुनियाभर की टी-20 लीग में बिखेरी चमक

लाफलिंग को भले ही ऑस्ट्रेलिया के लिए ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन वो दुनिया भर की टी-20 लीग में खेलते नजर आए। अब तक खेले कुल 147 टी-20 मैच में वो 22.57 की औसत और  8.01 की इकोनॉमी के साथ 180 विकेट झटक चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 28 रन देकर 6 विकेट रहा है। वो 

आईपीएल में  नहीं चला जादू 

लाफलिंग आईपीएल में अपनी चमक बिखेर चुके हैं। साल 2018 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल चुके हैं। उनके नाम आईपीएल में 9 मैच में 28.20 की औसत और     10.07 की इकोनॉमी के साथ 10 विकेट दर्ज हैं। आईपीएल में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 2 विकेट रहा है। वो सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के भी सदस्य रहे हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर