BBL 2021: ग्लेन मैक्सवेल के शतक पर भारी पड़ी जोशुआ फिलिप्स की धमाकेदार पारी, सिडनी सिक्सर्स को दिलाई मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ जीत

युवा बल्लेबाज जोश फिलिप्स ने बुधवार को बिग बैश लीग के मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल के शानदार शतक पर पानी फेरकर सिडनी सिक्सर्स को जीत दिला दी। 

Glenn-maxwell-josh-phillips
ग्लेन मैक्सवेल और जोश फिलिप्स 
मुख्य बातें
  • सिडनी सिक्सर्स ने मेलबर्न स्टार्स को दी 7 विकेट से मात
  • कप्तान ग्लेन मैक्सवेल के आतिशी शतक पर फिरा पानी
  • मैच जिताऊ पारी के लिए फिलिप्स चुने गए प्लेयर ऑफ द मैच

मेलबर्न: बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन के 13वें मैच में ग्लेन मैक्सवेल धमाकेदार शतक( 57 गेंद में 103 रन) जड़कर भी अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हुए। उनकी पारी पर जोशुआ फिलिप्स( 91 गेंद में 99*) रन की धमाकेदार पारी भारी पड़ी और मेलबर्न स्टार्स को सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ 7 विकेट के अंतर से हार का सामना करने पड़ा। 

फिलिप्स ने खेली धमाकेदार पारी 
जोश फिलिप्स हालांकि शतक से महज 1 रन से चूक गए। लेकिन वो 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को जीत की दहलीज पार कराने में सफल रहे।

तीसरे ओवर में बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ग्लेन मैक्सवेल की टीम ने 2.1 ओवर में 6 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में कप्तान मैक्सवेल की तीसरे ओवर में ही बल्लेबाजी करने उतरना पड़ा। मार्कस स्टोइनिस 3(5) दूसरे ओवर की पहली और जो क्लार्क तीसरे ओवर की पहली गेंद पर बगैर खाता खोले 0(3) पवेलियन लौट गए थे। 

ऐसे में कप्तान मैक्सवेल ने निक लरकिन के साथ मोर्चा संभाला। दोवों ने मिलकर टीम को 7.1 ओवर में पचास रन के पार पहुंचाया। इसके बाद 59 के स्कोर पर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी पूरी करने के बाद लैरकिन डेनियल क्रिस्टन की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने 25 गेंद में 23 रन बनाए। 

54 गेंद में मैक्सवेल ने जड़ा आतिशी शतक
लैरकिन के पवेलियन लौटने के बाद हिल्टन कार्टराइट का साथ मैक्सवेल को मिला। कार्टराइट एक छोर संभाले रहे और दूसरे छोर से मैक्सवेल हमला करते रहे। मैक्सवेल ने पहले तो 35 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद 54 गेंद पर 12 चौके और 3 छक्के के साथ उन्होंने अपना सैकड़ा भी पूरा कर लिया। 103 रन बनाने के बाद मैक्सवेल 19वें ओवर में क्रिस जॉर्डन की गेंद पर लपके गए। अंत में आंद्रे रसेल 8 गेंद में 12 रन बनाकर और ब्यू वेबस्टर 4 रन बनाकर नाबाद रहे। मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया। 

BBL 2021: चौकों-छक्‍कों की बरसात के साथ हुई ऑस्‍ट्रेलिया की टी20 लीग की शुरूआत, पहले मैच में ही स्‍कोर 200 रन के पार

सिडनी ने की शानदार शुरुआत
जीत के लिए 178 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिडनी सिक्सर्स की पारी का आगाज करने जोश फिलिप्स और जेम्स विंसे की जोड़ी उतरी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 30 रन जोड़े लेकिन चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर विंसे(9) को नाथन कुल्टर नाइल ने वेबस्टर के हाथों कैच कराकर चलता किया। इसके बाद कप्तान मोसिस हेनरिक्स का साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की लेकिन 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर जांपा ने हेनरिक्स को एलबीडब्लू करके साझेदारी को तोड़ दिया। हेनरिक्स 20 गेंद में 29 रन बनाकर पवेलियन लौटे तब टीम का स्कोर 84 रन था। 

अंत तक टिके रहे फिलिप्स, शतक से चूके
जोशुआ फिलिप्स दूसरे छोर से लगातार हमला कर रहे थे। उन्होंने 35 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इससे पहले हेनरिक्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 35 गेंद में ही अर्धशतकीय साझेदारी पूरी कर ली।

हेनरिक्स के आउट होने कोई असर सिडनी के ऊपर नहीं पड़ा। फिलिप्स ने अपना हमलावर रुख बरकरार रखा और मेलबर्न स्टार्स के गेंदबाजों की धुनाई जारी रखी। वो अंत में 99 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 2 छक्के जड़े। टीम की जीत की दहलीज पार कराने में उन्हें अंत में दूसरे छोर पर डेनियल हेग्स(11) और जॉर्डन सिल्क(25) का साथ मिला। 19.4 ओवर में सिडनी ने लक्ष्य का हासिल कर लिया। फिलिप्स को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर