IPL 2021 Schedule: इस दिन आईपीएल 2021 के फाइनल का आयोजन करा सकता है बीसीसीआई

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 07, 2021 | 22:25 IST

IPL 2021 Final date and timing: खबरों के मुताबिक आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला कब और कहां खेला जा सकता है इसको लेकर बीसीसीआई एक खास तारीख पर मुहर लगाने की तैयारी कर रहा है।

IPL Trophy
IPL Trophy  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2021 - यूएई
  • कब औऱ कहां खेला जाएगा आईपीएल 2021 का फाइनल मुकाबला
  • बीसीसीआई एक खास तारीख पर मुहर लगाने के बारे में सोच रहा है

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) का फाइनल 15 अक्तूबर को कराने के विकल्प पर विचार कर रहा है जिससे कि यूएई की तपती गर्मी में डबल हैडर (दिन में दो मैच) की संख्या में कटौती की जा सके। पीटीआई की पूर्व की खबर के अनुसार टूर्नामेंट रविवार 19 सितंबर को शुरू होगा और फाइनल का आयोजन 10 अक्तूबर को कराने की योजना थी लेकिन अब बीसीसीआई और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड दोनों इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट को 15 अक्तूबर तक खींचने पर विचार कर रहे हैं।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘15 सितंबर से 15 अक्टूबर तक का समय है। शुरुआत में बीसीसीआई 10 डबल हैडर के बारे में सोच रहा था। लेकिन सितंबर के तीसरे और चौथे हफ्ते में दोपहर में 10 मुकाबले इतने कम समय में खिलाड़ियों के लिए काफी थकाऊ हो सकते हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए अगर शुक्रवार 15 अक्टूबर को चुना जाए तो यह भारत में सप्ताहांत की शुरुआत होगी और दुबई में छुट्टी का दिन जिससे प्रशंसकों को मैदान पर आकर कड़े क्रिकेट का लुत्फ उठाने का मौका मिलेगा। इससे दो उद्देश्य हासिल होंगे। साथ ही डबल हैडर की संख्या भी 10 से घटकर पांच या छह ही रह जाएगी।’’

फिलहाल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, कार्यवाहक सीईओ हेमंग अमीन, कोषाध्यक्ष अरूण धूमल, संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज और आईपीएल अध्यक्ष ब्रिजेश पटेल इंतजामों को अंतिम रूप देने के लिए यूएई में हैं।

एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से कई बैठक और आयोजन स्थलों का निरीक्षण करने के बाद सचिव जय शाह भारत लौट चुके हैं। इंग्लैंड में भारतीय टीम अंतिम टेस्ट मैनचेस्टर में खेलेगी और अगर यह पांचवें दिन तक चला तो 14 सितंबर को खत्म होगा। अगले दिन भारत के आईपीएल खिलाड़ी चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से दुबई पहुंचेंगे।

भारतीय खिलाड़ियों को यूएई में तीन दिन के कड़े पृथकवास का सामना करना पड़ सकता है लेकिन इससे छूट भी मिल सकती है क्योंकि वे ब्रिटेन के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से यहां आएंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर