कोविड-19 के बढ़ते कहर के चलते भारतीय क्रिकेट को लेकर BCCI ने लिया बड़ा फैसला

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 04, 2022 | 22:31 IST

BCCI postpones domestic cricket tournaments: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के चलते घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं को स्थगित करने का फैसला किया है।

BCCI postpones domestic cricket fixtures due to Covid-19
बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित किए  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कोविड-19 के बढ़ते कहर का असर क्रिकेट पर भी पड़ा
  • बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट प्रतियोगिताओं को लेकर लिया बड़ा फैसला
  • रणजी ट्रॉफी सहित कई अन्य टूर्नामेंट हुए स्थगित

भारत का शीर्ष घरेलू प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी देश में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण 13 जनवरी से शुरू नहीं होगा । बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को मंगलवार को यह जानकारी दी। रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट का पहला दौर 13 जनवरी से शुरू होना था लेकिन फिलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग को भी स्थगित करने का फैसला लिया है। हालांकि कूच बिहार टूर्नामेंट तय कार्यक्रम के मुताबिक जारी रहेगा।

बीसीसीआई टूर्नामेंट समिति के एक सदस्य ने बताया, ‘‘रणजी ट्रॉफी पर फिलहाल रोक लगा दी गई है और यह 13 जनवरी से शुरू नहीं होगी।’’ हाल ही में बंगाल टीम में कोरोना संक्रमण के छह मामले आये थे जिनमें पांच खिलाड़ी थे। मुंबई के शिवम दुबे भी पॉजिटिव पाये गए जो पृथकवास में हैं। रणजी ट्रॉफी का आयोजन छह शहरों में होना था जिसमें बेंगलुरू और कोलकाता शामिल है।

बंगाल क्रिकेट में भी हुआ बड़ा फैसला

बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) ने कोविड-19 मामलों में हाल में हुए इजाफे को ध्यान में रखते हुए मंगलवार को 15 जनवरी तक स्थानीय क्रिकेट की सभी प्रतियोगिताओं को रोकने का फैसला किया। प्रभावित टूर्नामेंट में प्रथम डिविजन, द्वितीय डिविजन, आयु वर्ग टूर्नामेंट, महिला क्रिकेट और जिलों में सभी प्रारूप के क्रिकेट शामिल हैं।

कैब सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने पदाधिकारियों की बैठक के बाद बयान में कहा, ‘‘क्रिकेटरों का स्वास्थ्य और सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता है और महामारी के मामलों में बढ़ोतरी और मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह फैसला किया गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘साथ ही कैब राज्य सरकार के दिशानिर्देशों और नियमों के अनुसार 15 से 18 आयु वर्ग के सभी क्रिकेटरों का टीकाकरण शुरू करने के लिए सभी कदम उठा रहा है।’’

ये भी पढ़ेः जिंबाब्वे क्रिकेट टीम की मुश्किलें बढ़ीं, अंडर-19 विश्व कप टीम के चार खिलाड़ी कोरोना संक्रमित

शिविर में कोविड-19 मामलों के कारण बंगाल की रणजी टीम की तैयारी प्रभावित होने के बाद बैठक बुलाई गई थी। सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी सहित बंगाल की रणजी टीम के सात सदस्य रविवार को कोविड पॉजिटिव पाए गए। मंगलवार को कैब अध्यक्ष अविषेक डालमिया भी पॉजिटिव पाए गए थे और उन्हें शहर के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर